May 17, 2024, 1:12 pm

New Year 2024: नए साल की ऐसे करें शुरूआत… बदल जाएगी आपकी किस्मत…

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday December 15, 2023

New Year 2024: नए साल की ऐसे करें शुरूआत… बदल जाएगी आपकी किस्मत…

New Year 2024: आज से 15 दिनों के बाद नए साल (New Year 2024) की शुरुआत हो जाएगें । नए साल के साथ सभी के पास नई उम्मीदें नया उत्ताह होता है, और सभी अपने जीवन में कुछ नया करने की सोचते है। ऐसा करने के लिए हर कोई आथ्यत्मिक सहरा लेना चहता है । क्योंकि हिंदू धर्म के लोगों का इस में विशवास अपार है । मान्यता के अनुसार नए साल में किए जाने वाले उपाय व्यक्ति के लिए बेहद फलदायी होते हैं और घर में खुशियों का आगमन होता है। अगर आप भी चाहते हैं कि नया साल खुशियों से भरा रहे तो इसके लिए तुलसी के उपाय करें। शास्त्रों के अनुसार नववर्ष में तुलसी के उपाय करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और कभी धन की तिजोरी खाली नहीं होगी।

नए साल की कैसे करें शुरुआत

नए साल (New Year 2024)की शुरूआत कुछ ही दिनों में होने वाली है। सभी लोग चाहते हैं कि नववर्ष सबके लिए खुशियां लेकर आएं। मान्यता के अनुसार, नए साल में किए जाने वाले उपाय व्यक्ति के लिए बेहद फलदायी होते हैं और घर में खुशियों का आगमन होता है। अगर आप भी चाहते हैं कि नया साल खुशियों से भरा रहे, तो इसके लिए तुलसी के उपाय करें। शास्त्रों के अनुसार, नववर्ष में तुलसी के उपाय करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और कभी धन की तिजोरी खाली नहीं होगी। आइए, नए साल में किए जाने वाले तुलसी के उपाय के बारे में जानते हैं-

तुलसी के उपाय (Tulsi Ke Upay)

नववर्ष में लाल कपड़े में तुलसी की मंजरी को बांधकर जगत के पालनहार भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को अर्पित करें। मान्यता है कि ऐसा करने से व्यक्ति को कभी धन की कमी महसूस नहीं होती है। नववर्ष में तुलसी की मंजरी को देवों के देव महादेव शिव जी को चढ़ाएं। इस उपाय को करने से जीवन खुशहाल रहेगा और वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियों से निजात मिलेगी।

यह भी पढ़ें:

Sri Krishna Janmabhoomi Controversy News: अयोध्या टू काशी…मथुरा भी अब नहीं बाकी ! जो अयोध्या में हुआ..वो मथुरा में होगा?

अगर आपके घर में अशांति का माहौल रहता है और लड़ाई-झगड़ा होता रहता है, तो इसके लिए नववर्ष में तुलसी की मंजरी तोड़ लें। उसे प्रतिदिन गंगाजल में डालकर पूरे घर में छिड़काव करें। ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।

अगर काम में किसी तरह की रुकावट आ रही है, तो इसके लिए नववर्ष के पहले दिन घर में तुलसी का पौधा अवश्य लगाएं। यदि पौधा घर में पहले से ही है, तो नए साल के दिन पौधे की विधिपूर्वक पूजा-अर्चना करें। इसके साथ ही गायत्री मंत्र का जाप करें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से रुके हुए काम पूरे होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.