April 29, 2024, 3:53 am

Lucknow news: स्टूडेंट को पढ़ते पढ़ते आ गई मौत.. इस स्कूल की घटना

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday September 21, 2023

Lucknow news: स्टूडेंट को पढ़ते पढ़ते आ गई मौत.. इस स्कूल की घटना

Lucknow news: लखनऊ में एक स्कूली बच्चे की मौत का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि पढ़ाई के दौरान क्लास में बच्चे की मौत हुई है. अचानक हुई इस मौत से स्कूल-प्रशासन परेशान है. बच्चा क्लास 9 का स्टूडेंट था. मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. मृतक की पहचान आतिफ सिद्दीकी के रूप में हुई है.

क्या है पूरा मामला ? 

पूरा मामला लखनऊ के सिटी मोंटेसरी स्कूल का है. बुधवार को यहां 9वीं क्लास में पढ़ने वाले एक स्टूडेंट की तबीयत अचानक बिगड़ गई. लोगों को समझ नहीं आया कि आखिर हुआ क्या है. आनन-फानन स्टूडेंट को अस्पताल ले जाने के लिए स्कूल के लोग दौड़ पड़े. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. स्टूडेंट ने  रास्ते में ही दम तोड़ दिया. बता दें कि, खुर्रम नगर में डॉक्टर अनवर सिद्दीकी परिवार के साथ रहते हैं. उनका बेटा आतिफ सिद्दीकी अलीगंज सेक्टर- O के CMS स्कूल में 9वीं का स्टूडेंट था. वह रोज की तरह ही स्कूल गया था. 7वें पीरियड में टीचर नदीम केमिस्ट्री की क्लास ले रहे थे.

इस दौरान आतिफ को अचानक चक्कर आ गया. इसके बाद वह बेहोश होकर गिर पड़ा. उसकी क्लास थर्ड फ्लोर पर थी. वहां से उसे चेकअप के लिए नीचे लाया गया. उसे स्कूल के अंदर ही मेडिकल स्टाफ ने देखा. मगर, तबीयत में सुधार न होता देख उसे पास के ही आरुषि मेडिकल सेंटर भेज दिया गया. वहां डॉक्टरों ने उसका चेकअप किया. जिसके बाद उसे लारी कार्डियोलॉजी रेफर कर दिया.

स्टूडेंट के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

उधर, स्टूडेंट की मौत से उसके पैरेंट्स का रो-रोकर बुरा हाल है. वो जांच की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि हमें बच्चे के बारे में दोपहर करीब 1 बजे जानकारी मिली. बता दें कि, सिटी मोंटेसरी स्कूल लखनऊ का जाना-माना स्कूल है. ऐसे में इस घटना के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. फिलहाल, सारी चीजें जांच के बाद ही साफ हो पाएंगी.

पिता बोले- स्कूल की बातों पर संदेह

बच्चे के पिता डॉक्टर अनवर सिद्दीकी ने बताया, ”मैं पोस्टमॉर्टम नहीं कराना चाहता था, लेकिन स्कूल की बातों से शक पैदा हुआ. पहले स्कूल की तरफ से कहा गया कि बच्चा ग्राउंड में खेल रहा था, तब गिरा, बाद में कहा गया कि क्लास में पढ़ाई के दौरान गिरा. कभी उसे फीवर तक नहीं आया. मेरे और भी बच्चे हैं, लेकिन आतिफ उनमें सबसे प्यारा बच्चा था.

नहीं थी कोई मेडिकल हिस्ट्री

आतिफ के टीचर्स के अनुसार, वह हमेशा खुश रहने वाला स्टूडेंट था. उसकी कोई मेडिकल हिस्ट्री नहीं थी. फुटबाल उसका फेवरेट गेम था. उसकी मौत से साथी बच्चे भी सहमे हुए हैं.

इस मामले में CMS के पीआरओ का कहना है कि आतिफ सिद्दीकी 9वीं का स्टूडेंट था. वह केमिस्ट्री के पीरियड में अचानक बेहोश हो गया. इस स्टूडेंट को स्कूल के टीचर और नर्स अपनी कार से तुरंत ही पास के आरुषि मेडिकल सेंटर लेकर गई. तब तक बच्चे के पिता को भी फोन से जानकारी दे दी गई थी. वे भी आरुषि मेडिकल सेंटर पहुंच गए. वहां सीपीआर देने के बावजूद जब बच्चा होश में नहीं आया, तो डॉक्टर ने बताया कि बच्चे को हार्ट अटैक आया है. उसे तुरंत लारी कॉर्डियोलाजी हॉस्पिटल ले जाएं. मेडिकल सेंटर की एम्बुलेंस से टीचर और नर्स बच्चे को ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ लॉरी ले गए. लॉरी कोर्डियोलॉजी के इमरजेंसी में पहुंचने पर डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें-

Women Constable molested: यूपी पुलिस की महिला सिपाहियों को सुरक्षा की जरूरत, सरेआम मनचलों ने किए अश्लील इशारे

गौरतलब है कि, पिछले कुछ समय से युवाओं में हार्ट अटैक की घटनाएं काफी बढ़ी हैं. कभी किसी को जिम में हार्ट अटैक आ रहा है तो किसी को राह चलते. सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियोज सामने आए हैं, जहां नाचते-गाते, घूमते-फिरते, लोगों को हार्ट अटैक आ गया और चंद सेकेंड में उनकी मौत हो गई. आम लोगों के साथ कई सेलिब्रिटी भी ऐसी घटनाओं का शिकार बन चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.