May 29, 2024, 5:17 pm

Lift accident: आम्रपाली बिल्डिंग में लिफ्ट गिरने से बड़ा हादसा, 4 की मौत

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday September 15, 2023

Lift accident: आम्रपाली बिल्डिंग में लिफ्ट गिरने से बड़ा हादसा, 4 की मौत

Lift accident: ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर सामने (Greater Noida Lift Accident) आ रही है. यहां एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में लिफ्ट गिरने से बड़ा हादसा हो गया है. जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है. इससे आसपास हड़कंप मच गया है. घटना की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

क्या है पूरा मामला ?

आम्रपाली बिल्डिंग में लिफ्ट गिरने से बड़ा हादसा हुआ है. यह हादसा उस दौरान हुआ जब लिफ्ट में कई लोग सवार थे. जिसके 4 लोगों की मौत हो गई. घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. घटना की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

कहां हुआ हादसा ?

यह घटना बिसरख थाना क्षेत्र के आम्रपाली साइट की है. बताया जा रहा है कि बिल्डिंग के निर्णाम का कार्य चल रहा था. इसी दौरान पैसेंजर लिफ्ट गिरने से हादसा यह बड़ा हादसा हो गया. फिलहाल पुलिस मौके पर मौजूग है और घटना किन कारणों से हुई इसकी जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-

Greater Noida West Lift accident: इस सोसायटी के लिफ्ट में फंसी मां-बेटी, गार्ड को नहीं आता था लिफ्ट की चाबी का इस्तेमाल करना

बता दें कि, इस प्रकार की घटना तब सामने आई है. जब प्रदेश भर में लिफ्ट एक्ट की मांग तेज हो रही है. जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने विधानसभा में इसको लेकर मुद्दा भी उठाया था. लिफ्ट एक्ट देश के कई राज्यों में लागू है. लेकिन यूपी में इसको लेकर प्रभावी कानून ना होने के कारण जिम्मेदारों पर कार्रवाई नहीं हो पाती है. बीते कुछ दिनों से बढ़े लिफ्ट हादसों को देखते हुए योगी सरकार इस पर कानून बनाने पर विचार कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.