May 19, 2024, 1:23 pm

Greater Noida West Lift accident: इस सोसायटी के लिफ्ट में फंसी मां-बेटी, गार्ड को नहीं आता था लिफ्ट की चाबी का इस्तेमाल करना

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday September 2, 2023

Greater Noida West Lift accident: इस सोसायटी के लिफ्ट में फंसी मां-बेटी, गार्ड को नहीं आता था लिफ्ट की चाबी का इस्तेमाल करना

Greater Noida West Lift accident: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लिफ्ट हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. यहां से एक बार फिर से लिफ्ट के अटकने की खबर आ रही है. ग्रेटर नोएडा वेस्ट के पंचशील हाईनिस सोसाइटी (Panchsheel Hynish Society) में महिला अपने चार महीने के बच्चे के साथ 20 मिनट तक लिफ्ट में फंसी रही. लिफ्ट में लगे सिक्योरिटी अलार्म ने भी काम नहीं किया. जब गार्ड को बुलाया तो उसे लिफ्ट की चाबी का इस्तेमाल करना नहीं आता था. कुछ देर बाद लिफ्ट अपने आप चल पड़ी और ऊपर जाकर खुल गई. लिफ्ट में फंसे रहने के कारण महिला और बच्ची डर गई.

क्या है पूरा मामला ? 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पंचशील हाईनिस सोसाइटी (Panchsheel Hynish Society) के टू-टावर की फ्लैट संख्या 1406 में सौरभ कालरा अपनी पत्नी साक्षी और चार महीने की बच्ची के साथ रहते हैं. सौरभ ने बताया कि वह अपनी पत्नी और चार महीने की बेटी के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार मनाकर वापस घर आए थे. बेसमेंट में पार्किंग में गाड़ी खड़ी कर लिफ्ट की तरफ जाने लगे. उनके पास सामान ज्यादा था, ऐसे में पहले उनकी पत्नी और बच्चे लिफ्ट में कुछ सामान के साथ अंदर चले गए, तभी अचानक लिफ्ट का गेट बंद हो गया. इसके बाद लिफ्ट न तो ऊपर जाती है और न ही उसका गेट खुलता है. जिससे वो डर गए.

ये भी पढ़ें-

Greater noida west news: अजनारा होम्स सोसाइटी में श्रीमद् देवी भागवत कथा का आयोजन, महिलाओं ने निकाली थी कलश यात्रा

उन्होंने बताया कि अंदर और बाहर दोनों तरफ से बटन दबाकर लिफ्ट को खोलने का प्रयास किया गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. सिक्योरिटी अलार्म बजाया तो उसने काम नहीं किया. सूचना मिलने पर सुरक्षाकर्मी लिफ्ट की चाबी लेकर नीचे आए, लेकिन उनमें से किसी को भी चाबी का इस्तेमाल करना नहीं आता था. करीब 20 मिनट तक अंदर फंसे रहने के बाद लिफ्ट अपने आप चल पड़ी. इसके बाद पहले फ्लोर पर जाकर लिफ्ट का गेट खुला गया.

बता दें कि, बीते 3 अगस्त को ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-137 के पारस टीएरा हाउसिंग सोसाइटी में लिफ्ट टूटने से एक महिला की मौत हो गई थी. इसके बाद पूरे शहर में हाउसिंग सोसाइटियों के लोगों में काफी गुस्सा है. लिफ्ट में मरने वाली महिला की पहचान सुशीला देवी (70) के रूप में हुई. सोसायटी के लोगों ने महिला की मौत मामले में मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के लापरवाही बताई थी. बता दें कि, गौतमबुद्ध नगर समेत गाजियाबाद और पूरे उत्तर प्रदेश में लिफ्ट एक्ट लागू करने की मांग की जा रही है. इसकी मांग गौतमबुद्ध नगर विकास समिति के द्वारा की जा रही है. गौतमबुद्ध नगर विकास समिति और अन्य सामाजिक संस्थाओं ने लिफ्ट एक्ट लागू करने को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.