May 11, 2024, 1:08 pm

Greater Noida News: कुत्तें की वजह से हुआ बड़ा विवाद, स्कूटी से गिरी महिला, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday March 12, 2024

Greater Noida News: कुत्तें की वजह से हुआ बड़ा विवाद, स्कूटी से गिरी महिला, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Greater Noida News: नोएडा ग्रेटर नोएडा में कुत्तों के लेकर आए दिन कोई न कोई विवाद सामने आ ही जाता है. ताजा मामला ग्रेटर नोएडा के सेक्टर सिग्मा-1 से सामने आया है. यहां पडोसी के कुत्ते के भौंकने पर सकूटी सवार युवती गिर गई. इस बीच युवती पक्ष के लोग भी वहां पहुंच गए और कुत्ते के मालिक के घर में घुसकर मारपीट की. विवाद के दौरान महिला की कान की बाली भी गुम हो गई. इस मामले में रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि ग्रेटर नोएडा (Greater Noida News)सेक्टर सिग्मा-1 में कुत्तें को लेकर बड़ा विवाद सामने आया है. मामले को लेकर कुत्ते के मालिक का कहना है कि स्कुटी सवार महिला खुद ही गिर गई थी. जिसके बाद महिला गिरने के लिए कुत्ते को जिम्मेदार ठहरा रही है. मामले को लेकर कुत्ते की मलिक मोहनी का कहना है कि महिला पक्ष की तरफ से कुछ लोग आ गए और उनके साथ गाली गलौज करने लगे. अगले दिन फिर मोहिनी और उसका बेटा पर्क में कुत्ते को घुमा रहा था. उस वक्त युवती पक्ष भड़क गये.

यह भी पढ़ें:

Sterilization of Dogs: ग्रेटर नोएडा में होगी कुत्तों की नसबंदी, इस कंपनी ने ली जिम्मेदारी…प्राधिकरण ने जताई सहमति

पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज

युवती पक्ष के लोगों ने मारपीट करनी शुरू कर दी पीडिता का दूसरा बेटा जब घर पर आया तो उसके साथ मारपीट की. जिसके बाद पुलिस मामले को लेकर जांच कर रही है.

कुत्तों के मामलों में आएगी कमी

ग्रेटर नोएडा वासियों को लावारिस कुत्तों से होने वाली परेशानी की शिकायत आए दिन ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण तक आती रहती है। इस समस्या को हल करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार की पहल पर एचसीएल फाउंडेशन आगे आया है। एचसीएल फाउंडेशन कार्पोरेट सोशल रेस्पोंसबिलिटी के अंतर्गत ग्रेटर नोएडा के लावारिस कुत्तों की नसबंदी कराएगा।

इन सेक्टरों में चलाया जाएगा अभियान

बृहस्पतिवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार, एसीईओ मेधा रूपम और एसीईओ श्रीलक्ष्मी वीएस की मौजूदगी में इसका एमओयू हस्ताक्षर किए गए। इस अभियान के पहले चरण में एचसीएल फाउंडेशन ने सेक्टर स्वर्णनगरी, सेक्टर 36, 37, सिग्मा वन, टू, थ्री, फोर, ओमीक्राॅन वन, सेक्टर म्यू वन, पाई वन व टू में 600 कुत्तों को नसबंदी के लिए चिंहित किया है। 31 मार्च तक इन सेक्टरों में नसबंदी का लक्ष्य तय किया गया है। इसके बाद अन्य सेक्टरों व सोसाइटियों में भी नसबंदी अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही ग्रेटर नोएडा के स्वर्णनगरी में बने नसबंदी केंद्र को भी और बेहतर बनाया जाएगा। आपरेशन के लिए ऑपरेशन थिएटर को और बेहतर व सुविधायुक्त बनाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.