May 19, 2024, 1:41 pm

Residents Issues: बिल्डर ने कटवाए हरे भरे पेड़, निवासियों ने लगाया आरोप…

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday May 11, 2024

Residents Issues: बिल्डर ने कटवाए हरे भरे पेड़, निवासियों ने लगाया आरोप…

Residents Issues: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास की हाउसिंग सिसाइटियों में बिल्डर प्रबंधन की मनमानी बढ़ती जा रही है। हाल ही में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसाइटी में निवासियों ने बिल्डर प्रबंधन पर ग्रीन बेल्ट में लगे पेड़ पौधे काटने का आरोप लगाया है। निवासियों का कहना है की बिल्डर ने अपने फायदे के लिए प्राधिकरण और वन विभाग की अनुमति के बगैर ही पेड़ पौधे कटवाए हैं।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेनो वेस्ट (Resident Issues) के सेक्टर टेक्जोन 4 में स्थित निराला एस्टेट सोसाइटी के निवासियों ने बिल्डर प्रबंधन पर ग्रीन बेल्ट के पेड़ काटने का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है की हरे भरे पेड़ काटकर सोसाइटी के लिए मुख्य गेट बनाया जा रहा है। बिल्डर प्रबंधन अपने फायदे के लिए सेक्स ऑफिस के सामने ग्रीन बेल्ट को उजाड़ रहा है।

पहले भी लगाया जा चुका है जुर्माना 

लोगों का कहना है की  इससे पहले भी बिल्डर प्रबंधन पर ग्रीन बेल्ट को काटने जा जुर्माना लगाया जा चुका है। लेकिन फिर भी स्थिति जैसे के तैसे बनी हुई है। निवासियों ने बताया की सोसाइटी का मुख्य गेट स्प्रिंग मीडोज और नियो टाउन प्रोजेक्ट के पास था। आरोप है की अब निराला पुलिस चौकी के पास वाली रोड पर फेज 2 वाले एरिया में बिल्डर ने सेल्स ऑफिस के पास पूरे ग्रीन बेल्ट एरिया को उजाड़ दिया है। क्योंकि मुख्य गेट को ही सर्विस रोड से जोड़ना चाहता है।

यह भी पढ़ें…

Flats Registry News: खुशखबरी, फ्लैट खरीदारों को मिलेगा मालिकाना हक…अथॉरिटी ने बनाई योजना

मामला संज्ञान में…

आरोप  है की बिल्डर ने अपने फायदे के लिए 50 पेड़ों को प्राधिकरण और वन विभाग की अनुमति के बगैर ही कटवा दिया है। लोगों  का कहना है की एक तरफ तो हरियाली को बढ़ाने के लिए सहयोग करने को बोला जा रहा है। जबकि दूसरी तरफ हरे भरे पेड़ पौधे काटे जा रहे हैं। फिलहाल इस मामले में प्राधिकरण की सीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने बताया की मामला संज्ञान में है। इस पर जल्द ही निरीक्षण करने के बाद एक्शन लिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.