September 8, 2024, 6:28 am

Ghaziabad gangrape case: गाजियाबाद में लड़की से रेप या गैंगरेप ? हैवान का नाम लिखकर पीड़िता ने तोड़ा दम

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday August 28, 2023

Ghaziabad gangrape case: गाजियाबाद में लड़की से रेप या गैंगरेप ? हैवान का नाम लिखकर पीड़िता ने तोड़ा दम

Ghaziabad gangrape case: गाजियाबाद की सोसाइटी में गैंगरेप की शिकार 19 साल की लड़की की मौत हो गई. सोमवार को दिल्ली सफदरजंग में उसने दम तोड़ दिया. हालांकि, मौत से पहले मजिस्ट्रेट के सामने उसने रेपिस्ट का नाम लिख दिया. लड़की झारखंड की रहने वाली थी. यहां एक सोसायटी में सुरक्षाकर्मी की नौकरी करती थी. सोसाइटी के बेसमेंट में उसके साथ तीन लोगों ने गैंगरेप किया.

परिजनों का आरोप है कि गैंगरेप के बाद आरोपियों ने पीड़िता को कोल्डड्रिंक में जहर मिलाकर जबरदस्ती पिला दिया. डॉक्टरों ने भी जांच में जहर की पुष्टि की है. इस मामले में मुख्य आरोपी सिक्योरिटी सुपरवाइजर अजय को गिरफ्तार किया है.

क्या है मामला ?

झारखंड निवासी 19 साल की लड़की गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके में अपनी मौसी के घर रहती थी. वो सृष्टि हाउसिंग सोसाइटी में बतौर सिक्योरिटी गार्ड तैनात थी. रविवार दोपहर लड़की के मौसेरे भाई ने डायल-112 को कॉल करके उसके साथ तीन युवकों द्वारा गैंगरेप करने की जानकारी दी. पुलिस के पहुंचने से पहले ही सहकर्मियों द्वारा उसको हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा चुका था. इस मामले में पीड़िता के मौसेरे भाई ने सिक्योरिटी सुपरवाइजर अजय सहित दो अज्ञात युवकों पर गैंगरेप करने, मारपीट करने, कपड़े फाड़ने आदि आरोपों में FIR दर्ज कराई है.

पीड़िता के मौसेरे भाई ने बताया, ‘मेरी बहन की हालत बहुत गंभीर थी. उसके कपड़े फटे थे. मुंह से झाग आ रही थी. गाजियाबाद में  इलाज के बाद उसे सफदरजंग हॉस्पिटल दिल्ली के लिए रेफर कर दिया, जहां वो वेंटिलेटर पर थी. सोमवार तड़के पीड़िता की इलाज के दौरान मौत हो गई. मेरी बहन को रेप के बाद कोल्डड्रिंक में जहर मिलाकर जबरदस्ती पिलाया गया था. इससे उसकी हालत बिगड़ती चली गई. डॉक्टरों ने भी जांच में जहर की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें-

Ghaziabad gangrape case: इस सोसाइटी के सिक्योरिटी सुपरवाइजर ने सुरक्षाकर्मी से किया रेप, दोस्तों से भी करवाया बलत्कार

सोसाइटी के बेसमेंट में सुपरवाइजर के कमरे में हुई वारदात

पुलिस ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस हॉस्पिटल पहुंची. यहां डॉक्टरों ने बताया कि लड़की ने कुछ जहरीला पदार्थ खाया है. इससे उसकी हालत बिगड़ गई है. इसी बीच मजिस्ट्रेट भी बयान दर्ज करने के लिए हॉस्पिटल पहुंच गए. पीड़िता बहुत ज्यादा बोलने की स्थिति में नहीं थी. लेकिन, उसने कागज पर लिखकर बयान दिया है. इसमें उसने घटना में सिर्फ अजय के शामिल होने की बात लिखी है. बाकी दो अज्ञात युवकों का जिक्र लिखित बयान में नहीं है. इस आधार पर पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए सिक्योरिटी सुपरवाइजर अजय को गिरफ्तार कर लिया है, उससे पूछताछ की जा रही है. ये घटनाक्रम सोसाइटी के बेसमेंट का बताया गया है, जहां पर सिक्योरिटी सुपरवाइजर का कमरा है. इस पूरे मामले में गहनता से जांच की जा रही है. वहां पर मौजूद अन्य सुरक्षाकर्मियों के बयान भी दर्ज किए जा रहे हैं.

रेप या गैंगरेप?

पुलिस ने जो मुकदमा दर्ज किया है, उसमें सिक्योरिटी सुपरवाइजर अजय के साथ दो अज्ञात युवक दिखाए गए हैं. जबकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पीड़िता ने मजिस्ट्रेटी बयान में सिर्फ अजय का नाम लिखा है. अन्य दो युवकों का घटना के बारे में कोई जिक्र नहीं किया है. ऐसे में पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि घटना में सिर्फ एक ही व्यक्ति शामिल था या तीन व्यक्ति थे. पुलिस का कहना है कि सोसाइटी के CCTV कैमरों की फुटेज देखी गई है, लेकिन उसमें कुछ नजर नहीं आ रहा.

सुपरवाइजर ने बेसमेंट में पीड़िता को बुलाया था

सोसाइटी में ही तैनात एक सुरक्षाकर्मी ने बताया कि पीड़िता दोपहर में हमारे पास आकर बैठ गई. उनकी हालत ठीक नहीं लग रही थी. हमने पूछा- तबीयत तो ठीक है? अगर ठीक नहीं है तो दवा दिलवा दें. भूख लगी है तो खाना खिलवा दें. वो गुमसुम बैठी रही. जब हमने जोर देकर पूछा, तब उसने हमें पूरा वाकया बताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.