June 15, 2024, 7:03 pm

Ghaziabad crime news: गाजियाबाद में बच्ची के साथ डिजिटल रेप, देता था माता-पिता को मारने की धमकी

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday August 28, 2023

Ghaziabad crime news: गाजियाबाद में बच्ची के साथ डिजिटल रेप, देता था माता-पिता को मारने की धमकी

Ghaziabad crime news: गाजियाबाद में एक बच्ची के साथ डिजिटल रेप का मामला सामने आया है. यहां एक बच्ची से उसके पड़ोस में रहने वाला एक व्यक्ति डिजिटल रेप करता रहा. बच्ची ने जब अपने माता-पिता को घटना के बारे में बताया तो उनके होश उड़ गए. इस मामले में बच्ची के परिजनों ने पुलिस में शिकायत की. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

क्या है पूरा मामला?

गाजियाबाद के मोदीनगर की एक कॉलोनी में पांच में पढ़ने वाली बच्ची के साथ डिजिटल रेप करने का मामला सामने आया है. मोदीनगर इलाके में एक परिवार किराये पर रहता है. इस परिवार में पति-पत्नी और उनकी 9 और 3 साल की दो बेटियां हैं. बच्चियों के माता-पिता मजदूरी करते हैं. माता-पिता ने बेटी के साथ हुई दरिंदगी की शिकायत पुलिस से की है. शिकायत में कहा गया है कि कुछ दिनों से उसकी बेटी गुमसुम सी रहती थी. उसने घर से बाहर निकलना भी बंद कर दिया था. हमेशा घर का दरवाजा लगाकर रहने लगी थी. जब लड़की के माता पिता ने विश्वास में लेकर उससे इसका कारण पूछा तो लड़की ने बताया कि आपके काम पर चले जाने के बाद पड़ोस के कमरे में रहने वाला व्यक्ति उसे अपने कमरे में बुलाकर उसके साथ गलत हरकत करता है. वह पिछले एक महीने से उसे लगातार तंग कर रहा है. यह बात किसी को बताने पर उसके माता पिता और बहन को जान से मार देने की धमकी देता था. यह सुनकर लड़की के माता-पिता के होश उड़ गए. माता-पिता की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

एक महीने से कर रहा था अश्लील हरकत

बच्ची ने अपनी मां को बताया कि घर के बाहर चाउमीन का ठेला लगाने वाले अंकल मेरे साथ गलत हरकत करते हैं. बच्ची ने बताया कि स्कूल से आने के बाद वह मुझे अपने पास बुला लेते और फिर अश्लील हरकत कर प्राईवेट पार्ट से छेड़छाड़ करते हैं. किसी को यह बात बताने पर मम्मी पापा को जान से मारने की धमकी देता है. बच्ची ने बताया कि एक महीने से यह इस तरह की हरकत कर रहा है. महिला का आरोप है कि आरोपी अन्य के साथ भी इस तरह की हरकत करता आ रहा है.

ये भी पढ़ें-

Uttarkashi Accident: बच्चों को स्कूल लेकर जा रही यूटिलिटी वाहन खाई में गिरी, मची चीख-पुकार

पुलिस का कहना है कि शिकायत मिलने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी चाउमीन बेचता है. आरोपी भी लड़की के सामने वाले कमरे में रहता था.

क्या होता है डिजिटल रेप?
क्या आपने इससे पहले कभी डिजिटल रेप के बारे में सुना था? अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं कि डिजिटल रेप होता क्या है? यह शब्द दो शब्दों यानी ‘डिजिटल’ और ‘रेप’ से बना है. अंग्रेजी के ‘डिजिट’ का मतलब जहां अंक होता है. वहीं इंग्लिश में उंगली, अंगूठा, पैर की उंगली इन शरीर के अंगों को भी ‘डिजिट’ से संबोधित किया जाता है. यानी यह रेप की वो स्थिति है, जिसमें उंगली, अंगूठा या पैर की उंगली का इस्तेमाल किसी पीड़िता के नाजुक अंगों पर किया गया हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published.