May 18, 2024, 9:43 am

Ghaziabad dog attack: गाजियाबाद में 25 लोगों को कुत्तों ने काटा, अस्पताल में भर्ती

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday September 11, 2023

Ghaziabad dog attack: गाजियाबाद में 25 लोगों को कुत्तों ने काटा, अस्पताल में भर्ती

Ghaziabad dog attack: गाजियाबाद में कुत्तों का आतंक तेजी से बढ़ रहा है. आवारा कुत्ते सबसे ज्यादा बच्चे और महिलाओं को अपना शिकार बना रहें है. शनिवार को 25 से भी अधिक लोगों को कुत्तों ने काट लिया, जिसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

महिला को कुत्तों ने काटा

गाजियाबाद के विजयनगर के पास भीम कॉलोनी की रहने वाली 38 साल की गीता रात को टहलने निकली थी, इस दौरान कुत्तों के झुंड ने उन्हें घेरकर काट लिया. आवारा कुत्तों ने महिला के पैर को नोच डाला. महिला के चिल्लाने की आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोग बाहर निकल आए. पड़ोसियों ने कुत्तों को भगाकर महिला की जान बचाई. महिला के पति संजय ने बताया कि उन्होंने गीता को अस्पताल ले जाकर एंटी रेबीज वैक्सीन लगवाई.

स्टूडेंट को कुत्तों ने काटा

इसके अलावा पुराना विजयनगर इलाके में गुरुवार को रोहन नाम के एक स्टूडेंट को राजकीय स्कूल के पास कुत्ते ने काट लिया. रोहन का आरोप है कि इस दौरान कुत्ते का मालिक वहीं खड़ा था. इस मामले को लेकर रोहन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है.  वहीं, मुरादनगर के मलिक नगर कॉलोनी में अपने दादा को खाना देने जा रही 14 साल की स्टूडेंट पर कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया. आसपास के लोगों ने कुत्तों को भगाया. पीड़ित स्टूडेंट को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें-

Thane Lift Collapsed: लिफ्ट गिरने से 6 लोगों की मौत, मच गई अफरा-तफरी

स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

स्वास्थ्य विभाग ने कुत्ता काटने को लेकर शनिवार को एडवाइजरी जारी की है. उन्होंने बताया कि कुत्ते के काटने पर क्या करें, क्या ना करें जैसे बिंदुओं को शामिल किया गया है. इसकी प्रतिलिपि सरकारी विभागों के साथ पार्षद, ग्राम प्रधान, आरडब्लूए, सामाजिक संस्थाओं को भी भेजी गई है.

वहीं डॉक्टरों ने बताया कि अस्पताल में डॉक्टर की ओर से घाव देखने के बाद एआरवी की डोज निर्धारित की जाती है. इसके बाद मरीज को वैक्सीन लगाई जा सकती है. अस्पताल में एंटी रेबीज वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में है और 23 घंटे लगाई जा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.