February 6, 2023, 5:03 am

Leopard in noida: क्या अजनारा ली गार्डन सोसायटी में नहीं है तेंदुआ, वन विभाग ने बताया सच

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday January 20, 2023

Leopard in noida: क्या अजनारा ली गार्डन सोसायटी में नहीं है तेंदुआ, वन विभाग ने बताया सच

Leopard in noida: ग्रेटर नोएडा की अजनारा ली गार्डन सोसायटी (Ajnara Lee Garden Society) के लोगों के लिए राहत की खबर सामने आ रही है. दरअसल,  वन विभाग (Forest Department) ने अजनारा ली गार्डन सोसाइटी को सुरक्षित घोषित कर दिया है. वन विभाग ने कहा है कि यहां तेंदुआ (Leopard) नहीं है. गुरुवार को वन विभाग की टीम सोसाइटी से चली गई. बता दें कि, अजनारा ली गार्डन सोसायटी (Ajnara Lee Garden Society) में 23 दिसंबर से लोग तेंदुए को लेकर डरे हुए थे, जिसके बाद अब वन विभाग के बयान के बाद सोसायटी वालों ने घरों से बाहर निकलना शुरू कर दिया है. 19 जनवरी को अजनारा ली गार्डन सोसायटी को सुरक्षित घोषित कर दिया है.

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को मेंटेनेंस कर्मचारी, वन विभाग और सेक्टर के लोगों की संयुक्त टीम ने सोसाइटी की बेसमेंट में जाकर निरीक्षण किया. वहां किसी भी तरह के जानवर होने को कोई सबूत नहीं मिला. करीब दो घंटे की इस प्रक्रिया के बाद वन विभाग ने सोसाइटी को सुरक्षित क्षेत्र घोषित कर दिया.

सोसायटी के लोगों का कहना है कि वन विभाग की टीम ने साक्ष्य नहीं मिलने पर क्षेत्र में लोगों की आवाजाही पर लगाई गई पांबदी हटा दी है. शुक्रवार से सभी इलाके खोल दिए गए है. इसके लिए सोसाइटी के मेंटेनेंस विभाग ने सोशल मीडिया पर भी लोगों को सूचना दी जा रही है.

ये भी पढ़ें-

Noida news: नोएडा की इस सोसायटी में बिल्डर ने बढ़ाया मेंटेनेंस चार्ज, लोगों ने नोएडा अथॉरिटी पर लगाए आरोप

वन विभाग के साथ सोसाइटी के मेंटेनेंस कर्मी और सोसाइटी निवासी की एक संयुक्त टीम ने बेंसमेंट का निरीक्षण किया. किसी भी जानवर का सबूत नहीं मिलने पर इलाके को सुरक्षित घोषित कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.