February 6, 2023, 5:19 am

Usain Bolt news: उसैन बोल्ट हुआ कंगाल, खाते से गायब हो गई जीवन भर की कमाई

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday January 20, 2023

Usain Bolt news: उसैन बोल्ट हुआ कंगाल, खाते से गायब हो गई जीवन भर की कमाई

Usain Bolt news: दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट (Usain Bolt) कंगाल हो गए हैं. उनकी जीवन भर की कमाई और रिटायरमेंट का पैसा अचानक गायब हो गया. दरअसल, उनके बैंक अकाउंट से अचानक 100 करोड़ रुपये किसी ने उड़ा लिए हैं. जानकारी के अनुसार, जमैका के स्टार एथलीट और तमाम बड़े टूर्नामेंट के गोल्ड मेडलिस्ट उसैन बोल्ट को 12.7 मिलियन डॉलर (100 करोड़ रुपये) का नुकसान हुआ है. ये पैसे जमैका की एक निवेश फर्म के अकाउंट में थे. बोल्ट को सबसे पहले 11 जनवरी को पता चला था कि उनका फंड गायब हो गया है. इसके बाद बुधवार को उनके वकील ने कंपनी से मांग की है कि 10 दिन के अंदर पैसा लौटाया जाए, नहीं तो उसके खिलाफ केस किया जाएगा.

उसैन बोल्ट का किंग्स्टन स्थित स्टॉक्स एंड सिक्योरिटीज (Kingston based Stocks and Securities) में खाता था और अब उनका बैंक बैलेंस घटकर 12,000 डॉलर रह गया है. उनके वकील लिंटन गॉर्डन ने इसकी जानकारी दी है. वकील लिंटन गोर्डन ने कहा कि अगर फर्म उनके पैसे लौटाने से इनकार करती है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

उसैन बोल्ट ने किया ट्वीट 

उसैन बोल्ट (Usain Bolt) ने मामले को लेकर दो ट्वीट किए हैं,  उन्होंने पूरी घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक तस्वीर भी पोस्ट की. दूसरी ओर, जमैका ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. वित्तीय सेवा आयोग (एफएससी) ने कहा कि फर्म की जांच की जा रही है. वहीं कंपनी ने मामले में कोई बयान जारी नहीं किया है.

जानकारी के अनुसार, यह खाता उनके और उनके माता-पिता के लिए पेंशन के रूप में काम करने के लिए था. दुनियाभर में अपनी फर्राटा से हैरान करने वाले बोल्ट ने 2017 में रिटायरमेंट ली थी. उसैन बोल्ट (Usain Bolt) के नाम 100 मीटर, 200 मीटर और 4 ×100 मीटर रिले के वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें-

Leopard in noida: क्या अजनारा ली गार्डन सोसायटी में नहीं है तेंदुआ, वन विभाग ने बताया सच

बोल्ट के नाम कई विश्व रिकॉर्ड दर्ज

जमैका के धावक उसैन बोल्ट दुनिया के सबसे तेज दौड़ने वाले एथलीट हैं. वे आठ बार ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने 11 बार विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम किया है. 100 मीटर दौड़ में उनके नाम 9:58 सेकंड का विश्व रिकॉर्ड है, जिसे उन्होंने बर्लिन में आईएएएफ 2009 विश्व चैंपियनशिप में बनाया था. बोल्ट अब ट्रैक से संन्यास ले चुके हैं और उनकी इच्छा क्रिकेट खेलने की है. बोल्ट यह भी खुलासा कर चुके हैं कि वह हमेशा से क्रिकेट में करियर बनाना चाहते थे, लेकिन उनके पिता की इच्छा थी कि वे ट्रैक एंड फील्ड एथलीट बनें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.