February 1, 2023, 9:04 pm

Noida news: नोएडा में बिल्डर ने 200 फ्लैट्स का रास्ता किया बंद, सोसायटी वालों ने प्राधिकरण पर लगाए मिलीभगत के आरोप

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday January 20, 2023

Noida news: नोएडा में बिल्डर ने 200 फ्लैट्स का रास्ता किया बंद, सोसायटी वालों ने प्राधिकरण पर लगाए मिलीभगत के आरोप

Noida news: ग्रेटर नोएडा (Noida news) में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां ग्रेटर नोएडा वेस्ट सोसाइटी के लोगों ने उनकी सोसायटी के बिल्डर के खिलाफ शिकायत की है. उन्होंने कहा है कि बिल्डर ने अवैध निर्माण के चलते उनके रास्ते को बंद कर दिया है. इसके साथ ही सोसाइटी के लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें रास्ता बंद होने के चलते हर दिन लगभग 100 मीटर एक्सट्रा चलना पड़ता है. क्योंकि सोसाइटी के बिल्डर ने उनके पैदल चलने वाले रास्ते पर दो मंजिल बिल्डिंग का निर्माण अवैध रूप से किया है, जिसके चलते हिमालय प्राइड सोसाइटी (Himalaya Pride Society)
में 200 से ज्यादा फ्लैटों में रहने वाले लोगों का रास्ता ब्लॉक हो गया है.

जानकारी के अनुसार, स्थानीय लोगों का कहना है कि जब सोसाइटी में फ्लैट खरीदा था, तब बिल्डर ने टावर्स-E का कोई जिक्र नहीं किया था. ऐसे में हमारा प्रवेश और निकास ग्रीन एरिया से ही था. ऐसे में बिल्डर ने एक अवैध टावर का निर्माण कर दिया है. साथ ही उस इलाके में चलने से रोकने के लिए बिल्डर ने वहां पर गेट बनाकर बंद कर दिया है. लोगों ने बताया कि इसके चलते लोगों को करीब 100 मीटर ज्यादा लंबा चलना पड़ता है.

जानिए क्या है मामला?

इस मामले को लेकर हिमालय प्राइड सोसाइटी के लोगों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में बिल्डर के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. वहीं, कई बार शिकायत करने के बावजूद अधिकारी बिल्डर के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं कर रहे है. जहां सोसाइटी के बिल्डर ने अलग-अलग समय में 3 पर्चे जारी किए हैं. साथ ही नए टॉवर का प्रचार-प्रसार किए है. इस दौरान प्राधिकरण के अधिकारियों की मिलीभगत से बिल्डर को परमिशन मिल रही है. हालांकि, अधिकारियों ने अभी बिल्डर से पूछताछ की है, ऐसे में मामले की जांच करनी चाहिए.

अथॉरिटी ने वॉकवे पर निर्माण की परमिशन दी

सोसाइटी के लोगों का कहना है कि सोचिए हर दिन 100 मीटर एक्सट्रा इसलिए चलना पड़ रहा है क्योंकि बिल्डर ने सोसाइटी का वॉकवे बेच दिया है. ऐसे में हम जरूरत के सामान लेने के लिए कार निकाले. आखिर किस तर्क से प्राधिकरण ने इसे मंजूरी दी है. इस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. जहां बिल्डर सोसाइटी के लोगों से उनके अधिकारों को लूटने में जुटे हुए है. बता दें कि, लोगों ने ये भी आरोप लगाए हैं कि, पार्किंग के लिए बेसमेंट में अवैध दुकानें बनाकर बेची जा रही हैं. हालांकि,सोसाइटी के लोगों ने इस मामले की शिकायत ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से की है.

ये भी पढ़ें-

Usain Bolt news: उसैन बोल्ट हुआ कंगाल, खाते से गायब हो गई जीवन भर की कमाई

रिपोर्ट का करें इंतजार

हिमालय प्राइड सोसाइटी के बिल्डर का कहना है कि इस मामले की जांच-की जा रही है. ऐसे में अथॉरिटी की एक टीम ने जांच की है. जहां हमें किसी निर्माण को अवैध करार देने के बजाय जांच रिपोर्ट की इंतजार करना चाहिए. उन्होंने बताया कि इस तरह से किसी को आरोप लगाने से बचना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.