December 9, 2022, 12:40 am

Stray dogs killed langur: सोसायटी में बंदर भगाने के लिए मंगाए लंगूर को आवारा कुत्तों ने मार डाला

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday November 11, 2022

Stray dogs killed langur: सोसायटी में बंदर भगाने के लिए मंगाए लंगूर को आवारा कुत्तों ने मार डाला

Stray dogs killed langur: दिल्ली-एनसीआर में आवारा जानवरों की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रहा है। लोगों को इन आवारा जानवरों के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस परेशानी से निजात पानी के लिए लोग तमाम कोशिशों में जुटे हैं। लेकिन अब तक लोगों को इसका कोई खास फायदा होता नहीं दिख रहा है। आवारा जानवरों के आगे कोई उपाय काम करता नहीं दिख रहा है। ऐसा ही एक मामला दिल्ली से सटे गुरुग्राम से सामने आया है।

क्या है मामला ?

बंदरों से परेशान लोग निजात पाने के लिए लंगूर लेकर आए थे। ताकि इसके डर से आवारा कुत्ते भाग सकें। लेकिन जानकारी मिली है कि आवारा कुत्तों ने मिलकर लंगूर को ही मार डाला। हैरान कर देने वाला मामला गुरुग्राम के डीएलएफ फेज 3 (DLF Phase  3 Gurugram) इलाके का है। यहां रस्सी से बंधे लंगूर पर कुछ आवारा कुत्तों ने हमला कर जान से मार (Stray dogs killed langur) दिया. पता चला है कि लंगूर को दोपहर 2 बजे एक दीवार के पास बांधा गया था और शाम 4.45 बजे उसे मृत पाया गया. वहां के माली और अन्य लोगों ने लंगूर के मालिक को उसका शव सौंपते हुए बताया कि ये आवारा कुत्तों के हमले के चलते मौत हो गई।

यह भी पढ़ें:-

Urfi javed nude photoshoot : उर्फी जावेद का न्यूड फोटोशूट, यूजर ने लिखा- धरती का विनाश तय है

पुलिस का एक्शन

घटना के बाद से पुलिस एक्शन में है। मामले में लंगूर (langur) की देखरेख करने वाले शख्स के खिलाफ वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट (wild life protection act) के तहत मामला दर्ज हुआ है. मामला 2 नवंबर का बताया जा रहा है. https://gulynews.com को मिली जानकारी के अनुसार एक निवासी ने बंदरों से छुटकारा पाने के लिए हैंडलर को लंगूर के साथ बुलाया था. लंगूर के मालिक ने भी कबूल किया कि वह उसे इलाके में लाया था और उसे बांधकर खाना खाने गया था. वहीं लंगूर के शरीर के बारे में बताते हुए हैंडलर ने कहा कि उसे यमुना नदी में फेंक दिया गया था.

यह भी पढ़ें:-

Shoe Theft Case in Train: युवक ने ट्रेन में बर्थ के नीचे से जूता चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई, ढूंढने में जुटी पुलिस

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.