April 29, 2024, 8:20 am

6 महीने के बच्चे की कीमत 1.5 लाख, मां को बिना बताए पिता ने बच्चे को बेच दिया

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday March 8, 2022

6 महीने के बच्चे की कीमत 1.5 लाख, मां को बिना बताए पिता ने बच्चे को बेच दिया

आज जब पूरी दुनिया में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens day)  मनाया जा रहा है ऐसे में एक कलियुगी पिता का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यह पिता ना केवल अपने परिवार के लिए विलेन बन गया बल्कि एक मासूम का भी बड़ा दुश्मन बन गया। बच्चे का रक्षक होने वाला पिता भक्षक बन गया और चंद पैसों के लिए अपने 6 महीने के नौनिहाल को बेच दिया।

हैरान करने वाली यह घटना राजस्थान (Rajasthan) की है। यहां के उदयपुर (Udaypur) में 6 महीने के बच्चे के पिता, मामा समेत 6 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी मिली है कि इन सभी ने मिलकर 6 महीने के एक बच्चे को महज 1.5 लाख रुपये के लिए गुजरात में बेच दिया। हैैरान करने वाली बात यह है कि पिता और परिवार के बाकी लोगों ने यह करतूत बच्चे की मां को अंधेरे में रखकर किया। बच्चे के गायब होने के बाद मां ने इसके बारे में पूछताछ बच्चे के पिता और परिवार के बाकी लोगों से की। लेकिन किसी ने सच नहीं बताया। हारकर वह पुलिस थाने पहुंची और आपबीती बताई। पुलिस ने जब जांच की तो दिल दहला देने वाला वाक्या का पता चला । पुलिस ने फिर आरोपी बच्चे के पिता, मामा समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर जब पूछताछ की तो सारे भेद खुल गए।

आरोपी पिता की दलील है कि उसने गरीबा से तंग आकर चंद रुपयों के लिए बच्चे का सौदा कर दिया। उसे पहले से ही 6 बच्चे हैं। फिलहाल पुलिस ने बच्चे को बरामद कर मां को सौंप दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.