October 4, 2022, 3:22 am

राम मंदिर के गर्भगृह का इस तारीख को होगा शिला पूजन, सीएम योगी शामिल होंगे

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday May 25, 2022

राम मंदिर के गर्भगृह का इस तारीख को होगा शिला पूजन, सीएम योगी शामिल होंगे

Shri Ram Janmabhoomi Ayodhya: अयोध्या में 1 जून को श्रीराम जन्मभूमि (shri ram janmabhoomi ayodhya) के गर्भगृह की प्रथम शिला रखी जाएगी. मंदिर ट्रस्ट (Temple Trust) ने इस दौरान होने वाले पूजन कार्यक्रम को ऐतिहासिक और यादगार बनाने के लिए तैयारी पूरी कर ली है. भगवान श्रीराम की पावन जन्मस्थली में इस आयोजन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य समेत संत समाज के अलावा कई खास लोग मौजूद रहेंगे.

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक राम मंदिर (Ram Temple) के फर्श का काम मई महीने के अंत में पूरा हो रहा है. ऐसे में ट्रस्ट अब बुधवार एक जून को स्पेशल शिल्पकारों द्वारा बनाए गए गर्भगृह की पहली शिला को शुभमुहूर्त में रखने जा रहा है. इस मौके पर होने वाले वैदिक पूजन आदि को ऐतिहासिक और यादगाक बनाने की तैयारियां जोर-शोर से जारी हैं.

मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र पूजन कार्यक्रम और मंदिर निर्माण कार्यों के हरेक पहलुओंं पर ट्रस्ट महासचिव चम्पत राय सहित अन्य लोगों के साथ बैठक करते रहे हैं. शिला पूजन कार्यक्रम को भव्य तरीके से पूरा कराने को लेकर मंदिर ट्रस्ट ने निर्देश जारी किए हैं.

गर्भगृह की प्रथम शिला रखने के कार्यक्रम में अयोध्या के सभी वरिष्ठ संतों के अलावा देश व अन्य प्रांतों से संत, धर्माचार्य शामिल होने अयोध्या पहुंचेंगे. इसके अलावा विश्व हिंदू परिषद (VHP) और संघ (RSS) के कई बड़े पदाधिकारी भी शिला पूजन कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें :-

https://gulynews.com/ceo-ritu-maheshwari-inspects-park-green-belt-drain-in-noida/

Leave a Reply

Your email address will not be published.