February 21, 2024, 5:08 pm

Residents Strike In Noida: नोएडा के स्पेक्ट्रम मॉल के सामने लोग करेंगे भूख हड़ताल, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप…

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday February 10, 2024

Residents Strike In Noida: नोएडा के स्पेक्ट्रम मॉल के सामने लोग करेंगे भूख हड़ताल, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप…

Residents Strike In Noida: शहर में लंबे समय से जारी किसानों की हड़ताल और और धरने के बीच एक बड़ी खबर है। नोएडा शहर के स्पेक्ट्रम मॉल के सामने आज से लोग ने फ्लैट की रजिस्ट्री न होने की वजह से भूख हड़ताल करेंगे। ये हड़ताल अनिश्चित काल के लिए होगी। लोगों ने बिल्डर पर फ्लैट की रजिस्ट्री में लापरवाही बरतने के गंभीर आरोप लगाए हैं। बताया जा रहा है की जब तक बिल्डर और प्राधिकरण रजिस्ट्री के लिए सहमत नहीं हो जाते तब तक यह हड़ताल जारी रहेगी।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार नोएडा (Residents Strike In Noida) के सेक्टर-75 में गोल्फ सिटी के निवासी 10 फरवरी से स्पेक्ट्रम मॉल (Spectrum Mall Noida) के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे। शुक्रवार को निवासियों ने यह जानकारी दी है। निवासियों ने बताया कि एम्स मैक्स गार्डेनिया कंसोर्टियम ने यह परियोजना 2010 में लॉन्च की थी। बिल्डर पिछले 14 वर्षों से इस परियोजना को पूरा नहीं कर पाया है। निवासी अपने फ्लैटों की रजिस्ट्री का इंतजार कर रहे हैं और प्राधिकरण का सैकड़ों करोड़ रुपया बकाया होने के कारण बिल्डर इन फ्लैटों की रजिस्ट्री नहीं कर रहा है।

सोसायटी के निवासी मल्लिकेश्वर ने बताया कि अपार्टमेंट में आवश्यक सुविधाएं गायब हैं, जो किसी भी ऊंची इमारत के लिए जरूरी हैं। बेसमेंट-2 का सिविल ढांचा अभी पूरा नहीं हुआ है। नालियों के कवर अभी लगाए जाने बाकी हैं। इसलिए बेसमेंट-2 में अग्निशमन उपकरणों को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। सोसायटी के शाफ्ट मरम्मत और पेंटिंग की तत्काल आवश्यकता हैं। सोसायटी का क्लब हाउस वर्षों से उपेक्षित पड़ा हुआ है। निवासी वर्षों से रजिस्ट्री की मांग कर रहे हैं। कोई उम्मीद नहीं होने के कारण अब यह कदम उठाने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें…

Bharat Ratna Award: भारत रत्न अवार्ड के लिए तीन और हस्तियों के नामों का हुआ ऐलान, जानें पूरी खबर

मल्लिकेश्वर ने बताया कि बिल्डर स्पेक्ट्रम कॉल विकसित करके और उसकी इन्वेंट्री बेचकर बहुत पैसा कमा रहा है। आवासीय परियोजनाओं की अनदेखी कर रहा है। स्पेक्ट्रम मॉल का पहला चरण पूरा हो गया है। उसमें दुकान और शोरूम खुल गए हैं। इसका दूसरा चरण भी जल्दी शुरू हो जाएगा। निवासियों को डर है कि स्पेक्ट्रम परियोजना का दूसरा चरण पूरा होने के बाद बिल्डर अपनी आवासीय परियोजना को अधूरा छोड़कर भाग जाएगा। इसलिए शनिवार से निवासी मॉल के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.