February 21, 2024, 4:58 pm

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा शहर बनेगा और भी खूबसूरत, अथॉरिटी ने हायर की प्राइवेट एजेंसियां…

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday February 10, 2024

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा शहर बनेगा और भी खूबसूरत, अथॉरिटी ने हायर की प्राइवेट एजेंसियां…

Greater Noida News:ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर को और भी खूबसूरत बनाने की ठान ली है। इसके लिए ग्रेनो प्राधिकरण ने शहर में सड़कों की सफाई के लिए एक प्राइवेट एजेंसी को नियुक्त करने का निर्णय लिया है। प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी न केवल सड़कों की सफाई करेगी  बल्कि कूड़े को लखनावली में लैंडफिल साइट तक भी पहुंचाएगी। फिलहाल, प्राधिकरण ने शहर की सड़कों की मैकेनिकल स्वीपिंग के लिए एक अन्य एजेंसी को नियुक्त किया है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर में सड़कों की सफाई के लिए एक प्राइवेट एजेंसी को नियुक्त करने का निर्णय लिया है। प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी न केवल सड़कों की सफाई करेगी बल्कि कूड़े को लखनावली में लैंडफिल साइट तक भी पहुंचाएगी। फिलहाल, प्राधिकरण ने शहर की सड़कों की मैकेनिकल स्वीपिंग के लिए एक अन्य एजेंसी को नियुक्त किया है। शहर की सड़कों के समानांतर चलने वाली सर्विस रोड की सफाई की जिम्मेदारी सफाई कर्मचारियों की होती है जो सर्विस रोड की सफाई करते हैं।

एक और कंपनी को शामिल करने का निर्णय

ग्रेटर नोएडा की कई सोसाइटी में रहने वाले निवासी अक्सर शिकायत करते है कि सफाई कर्मचारी सर्विस रोड की सफाई करते हैं और कचरा सड़क के किनारे छोड़ देते हैं। उसके बाद गुजरने वाले वाहनों के कारण कूड़ा इधर-उधर फैल जाता है, जिससे स्वच्छता संबंधी समस्याएं पैदा होती हैं। इसलिए, प्राधिकरण ने इस मुद्दे को हल करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि सर्विस रोड साफ रहें, एक और कंपनी को शामिल करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें…

Bharat Ratna Award: भारत रत्न अवार्ड के लिए तीन और हस्तियों के नामों का हुआ ऐलान, जानें पूरी खबर

क्युविक रिस्पांस टीम सफाई का लेगी जिम्मा

नियुक्त की जाने वाली यह एजेंसी आवश्यकता पड़ने पर क्युविक रिस्पांस टीम के रूप में भी काम करेगी साथ ही निवासियों की स्वच्छता संबंधी शिकायतों का समाधान करेगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रविकुमार एनजी ने कहा कि एजेंसी यह सुनिश्चित करेगी कि शहर की आंतरिक सड़कों के साथ सर्विस रोड साफ और धूल मुक्त रहें। प्राधिकरण के मुताबिक, 200 किलोमीटर लंबी सड़क की सफाई एजेंसी को करानी है। इसमें डेल्टा I, डेल्टा 2, अल्फा I, अल्फा 2, बीटा I, बीटा 2, सेक्टर 1, गामा 1, पी 1, पी 2, पी 3, गामा 2 ज़ेटा 1, टेकज़ोन नॉलेज पार्क-IV सहित नॉलेज पार्क-वी, अन्य क्षेत्रों के बीच सेक्टरों की सड़कें शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.