February 25, 2024, 6:43 am

Greater Noida News: फ्लैट बायर्स के लिए खुशखबरी, बिल्डरों के पैसे जमा कराने से रजिस्ट्री का रास्ता क्लियर

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday February 2, 2024

Greater Noida News: फ्लैट बायर्स के लिए खुशखबरी, बिल्डरों के पैसे जमा कराने से रजिस्ट्री का रास्ता क्लियर

Greater Noida News: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में फ्लैट बायर्स के लिए राहत भरी खबर है। पांच परियोजनाओं के बिल्डरों ने लगभग 10 करोड़ रुपये प्राधिकरण (Authority) में जमा करा दिए। इससे इन परियोजनाओं में लगभग 650 फ्लैट की रजिस्ट्री का रास्ता साफ हो गया है। इन फ्लैट्स में रजिस्ट्री की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी। साथ ही नोएडा के दो और बिल्डरों की तरफ से भी लिखित में सहमति मिल गई है कि 60 दिन में बकाया राशि जमा करेगें। ऐसे में इन सातों परियोजनाओं में 1084 फ्लैट की रजिस्ट्री का काम पूरा हो सकेगा।

क्या है पूरा मामला

खबर के मुताबिक नोएडा ग्रेटर नोएडा में फ्लैट की रजिस्ट्री से जुड़ी अहम खबर है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदारों को राहत देने के लिए शासन की योजना का बिल्डरों ने पालन करना शुरू कर दिया है। पांच परियोजनाओं के बिल्डरों ने लगभग 10 करोड़ रुपये प्राधिकरण (Authority) में जमा करा दिए। इससे इन परियोजनाओं में लगभग 650 फ्लैट की रजिस्ट्री का रास्ता साफ हो गया है।

साथ ही नोएडा के दो और बिल्डरों की तरफ से भी लिखित में सहमति मिल गई है कि 60 दिन में बकाया राशि जमा करेगें। ऐसे में इन सातों परियोजनाओं में 1084 फ्लैट की रजिस्ट्री का काम पूरा हो सकेगा। अमिताभकांत समिति की तरफ से तैयार रिपोर्ट में कुछ संशोधन कर प्रदेश सरकार ने इसको कैबिनेट में पास कर दिया था। जिसका पालन नोएडा के बिल्डरों ने करना शुरु कर दिया है।

सेक्टर-29 स्थित एनएमआरसी के दफ्तर (NMRC Office) में नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेश एम के सामने सात परियोजनाओं के बिल्डरों ने लिखित सहमति दी, जिनमें से पांच बिल्डरों ने कुल बकाये में से तय किए गए प्रतिशत राशि भी का डीडी जमा किया। जिन पांच बिल्डरों ने बकाया राशि जमा कराई, उनमें सेक्टर-78 स्थित आईआईटीएल निबंस प्राइवेट लिमिटेड और एचआर आर्केल डेवलपर्स, सेक्टर-168 स्थित कैपिटल इंफ्रा प्रोजेक्टस , सेक्टर-108 स्थित डिवाइन इंडिया इंफ्रास्टक्चर और सेक्टर-75 स्थित एम्स आरजी एंजेल प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं।

यह भी पढ़ें…

Greater Noida News: इस सोसाइटी में 52 साल की महिला ने कूद कर की सुसाइड, जानें क्या थी वजह

प्राधिकरण के अधिकारियों ने जानकारी दी कि 2 अन्य परियोजनाओं के बिल्डर सेक्टर-78 स्थित सनशाइन इंफ्रावेल और सेक्टर-143 स्थित गुलशन होम्स एंड इंफ्रास्क्टच प्राइवेट लिमिटेड ने कहा कि वे 60 दिन के अंदर कुल बकाये में से निर्धारित प्रतिशत धनराशि जमा कर देंगे। इन सभी सातों परियोजनाओं पर कुल बकाये में के हिसाब से 35 करोड़ रुपये होता है। फ्लैट खरीदारों की रजिस्ट्री कराने और कब्जा दिलाने का कार्य तेज हो गया है। पांच बिल्डरों ने बकाया राशि जमा कर दी है। 2 और बिल्डरों ने लिखित में सहमति दे दी कि वह जल्द ही धन जमा कर देंगे। इस फ्लैटों की रजिस्ट्री हो सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.