March 29, 2024, 7:14 pm

Registry in Gulshan Bellina Society: ग्रेटर नोएडा की इस सोसाइटी में रजिस्ट्री हुई शुरू, अथॉरिटी के चाबुक से बिल्डर पर दबाव!

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday January 27, 2023

Registry in Gulshan Bellina Society: ग्रेटर नोएडा की इस सोसाइटी में रजिस्ट्री हुई शुरू, अथॉरिटी के चाबुक से बिल्डर पर दबाव!

Registry in Gulshan Bellina Society: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में फ्लैटों की एक रजिस्ट्री एक बड़ा मुद्दा है. कई बार इसे लेकर लोग विरोध प्रदर्शन करते रहे हैं साथ ही साथ बिल्डर और अथॉरिटी पर दबाव भी बनाते आए हैं. अब इसी दबाव का नतीजा सामने आ रहा है. ग्रेटर नोएडा के गुलशन बेलिना सोसाइटी में (Gulshan Bellina Society) में रुकी हुई रजिस्ट्री होने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जिसका पूरा क्रेडिट सोसाइटी में रह रहे लोगों के संघर्ष को जाता है.

क्या है मामला ? 

ग्रेटर नोएडा के गुलशन बेलिना सोसाइटी (Registry in Gulshan Bellina Society) में रहने वाले लोगों के खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब लंबे समय से रुकी हुई फ्लैट की रजिस्ट्री की प्रक्रिया शुरु हुई. बुधवार को सोसाइटी के 21 फ्लैटों की रजिस्ट्री ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने की. सोसाइटी (Gulshan Bellina Society) में लंबे समय से रजिस्ट्री अटकी हुई थी. लेकिन लंबी रुकावट के बाद रजिस्ट्री शुरु होने से सोसाइटी के रेजिडेंट्स बेहद खुश हैं. गुलशन बेलिना सोसाइटी के फेज वन के फ्लैटों का बिल्डर ने अथॉरिटी को बकाया शुल्क चुकाया है जिसके बाद अथॉरिटी ने रजिस्ट्री की प्रक्रिया शुरु कर दी है.

4 करोड़ रुपये चुकाने के बाद रजिस्ट्री शुरू

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिर ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी पर बिल्डर का करीब 12 करोड़ रुपये का बकाया है, बिल्डर ने फिलहाल 4 करोड़ से अधिक का बकाया है.. जिसमें से करीब 1 करोड़ से ज्यादा का बकाया चुकाया गया है. जिसके बाद से ग्रेटर नोएडा प्राधिकारण ने गुलशन बेलिना सोसाइटी की रजिस्ट्री खोल दी. अब रेजिडेंट्स को बुलाकर पेपर वर्क किया जा रहा है और फ्लैटों की रजिस्ट्री की जा रही है.

गुलशन बेलिना सोसाइटी (Gulshan Bellina Society) में रहने वाले अविनाश बताते हैं कि ‘दो साल से हमारी रजिस्ट्री अटकी हुई थी जिससे सोसाइटी के रेजिडेंट्स बहुत परेशान थे. इस परेशानी से छुटकारा के लिए रेजिडेंट्स ने जबरदस्त संघर्ष किया है.  यहां तक की लोगों ने धरने और प्रदर्शन भी किए थे. बिल्डर से कई दौर की मीटिंग और बातचीत की, दो साल की मेहनत का फल अब मिलने लगा है’.  गुलशन बेलिना के बिल्डर के बिल्डर के मार्केटिंग ऑफिस में धरना प्रदर्शन भी किया. जिसके बाद जाकर बिल्डर ने रजिस्ट्री शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-

Suicide In Capetown Society: नोएडा की इस सोसायटी में वकील ने किया सुसाइड, सुसाइड के पीछे का कारण क्या ?

अविनाश ने बताया कि रेजिडेंट्स ने अथॉरिटी की ओएसडी सौम्या श्रीवास्तव से भी मुलाकात की थी और जिसके बाद अथॉरिटी रजिस्ट्री को लेकर एक्टिव हुई और फिर लंबे समय से जो उनकी मांग अधूरी थी. उसको पूरा किया गया. हालांकि सोसाइटी के फेज 2 के लोगों को रजिस्ट्री के लिए अभी और इंतजार करना होगा. क्योंकि बिल्डर को अभी करीब 12 करोड़ रुपया बकाया चुकाने हैं उसके बाद रजिस्ट्री शुरू होगी. रेजिडेंट्स कहते हैं कि संघर्ष की इस लड़ाई में वो एक-दूसरे के साथ हैं.

विधायक तेजपाल नागर की अहम भूमिका

इसमें दादरी के विधायक तेजपाल नागर की खास भूमिका रही है. उन्होंने रजिस्ट्री को लेकर बिल्डर पर दबाव बनाया, जिसके बाद रजिस्ट्री की प्रक्रिया शुरू हुई है. फिलहाल रजिस्ट्री केबल फेस-2 में शुरू हुई है. क्योंकि फेस-2 का अभी कंप्लीशन सर्टिफिकेट नहीं आया है. फेस-2 के लिए बिल्डर ने 6 महीने का समय मांगा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.