February 6, 2023, 2:17 am

Noida Parking free: नोएडा के इन स्थानों पर पार्किंग रहेगी फ्री, ठेकेदारों ने शुल्क वसूला तो होगी कार्रवाई

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday December 2, 2022

Noida Parking free:  नोएडा के इन स्थानों पर पार्किंग रहेगी फ्री, ठेकेदारों ने शुल्क वसूला तो होगी कार्रवाई

Noida Parking free: नोएडा में अब कई प्रमुख स्थानों पर पार्किंग शुल्क नहीं लिया जाएगा. नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) की ओर से संचालित पार्किंग का ठेका जिन ठेकेदारों और कंपनियों के पास था, वह बुधवार को समाप्त हो चुका है. इसलिए कई प्रमुख जगहों पर पार्किंग शुल्क नहीं रहेगा. अगर किसी ने शुल्क वसूला तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, प्राधिकरण ने जिन ठेकेदारों को ठेका दिया था, उन्होंने बकाया राशि जमा नहीं की है, इसलिए उन्हें ब्लैकलिस्टेड कर दिया गया है.

ठेकेदारों को किया ब्लैकलिस्टेड 

बता दें कि, नोएडा में पार्किंग का ठेका जिन ठेकेदारों और कंपनियों को दिया गया था, वो 20 करोड़ का बकाया जमा नहीं करवा रहे हैं. इसके बाद उन कंपनियों को प्राधिकरण ने ब्लैकलिस्टेड कर दिया है. अब नई कंपनी को पार्किंग ठेका देने में करीब एक से डेढ़ महीने का समय लग सकता है. तब तक पार्किंग शुल्क नहीं लिया जाएगा. अगर पुराने ठेकेदार और कंपनी लोगों से पार्किंग शुल्क वसूलती है तो प्राधिकरण उन पर कानूनी कार्रवाई करेगा.

इन जगहों पर फ्री रहेगी पार्किंग

सेक्टर 25 स्पाइस मॉल, सेक्टर 29 गंगा शॉपिंग कॉम्पलेक्स ब्रह्मपुत्र मार्केट, सेक्टर 61 शॉपिक्स मॉल, सेक्टर 32 लाजिक्स मॉल के सामने और किनारे के प्लॉट, सेक्टर 33 आरटीओ ऑफिस, सेक्टर 54 एचसीएल के सामने, सेक्टर 142 एडवांट बिल्डिंग के सामने, सेक्टर 124, 125 के बीच, सेक्टर 63 में हल्दीराम और महिंद्रा शोरूम के सामने पार्किंग सुविधा पर शुल्क नहीं वसूला जाएगा.

इन जगहों पर देना होगा पार्किंग शुल्क

सेक्टर 18 बहुमंजिला पार्किंग, सेक्टर 38a में बने बहुमंजिला भवन, सेक्टर 1, सेक्टर 3 पार्क के नीचे बने पार्किंग में पहले की तरह पार्किंग शुल्क देना होगा.

पार्किंग ठेकेदारों पर 20 करोड़ का बकाया 

बता दें कि, प्राधिकरण ने जिन कंपनियों और ठेकेदारों को ठेका दिया था, वे 20 करोड़ रुपए का बकाया नहीं दे रहे थे. एक जनवरी 2020 से 30 नवंबर 2022 तक टेंडर जारी किए गए थे.  कलस्टर 1, 3 और 5 के तहत वर्ग सर्कल 1, 2, 3, 4, 5, 8, 9 में पार्किंग अलॉट की गई थी.  सभी पार्किंग ठेकेदारों को प्राधिकरण के ट्रैफिक सेल ने 31 अगस्त को बकाया जमा करने का नोटिस दिया था.

ये भी पढ़ें-

Sidhu Moose wala: सिद्धू मुसेवाला के पिता ने बेटे के कातिल को पकड़ने वाले को दो करोड़ देने का किया ऐलान, AAP सरकार को दिया जवाब

इसके बाद बुधवार को शहर की 54 सरफेस पार्किंग का ठेका प्राधिकरण ने समाप्त कर दिया. नई कंपनियों को पार्किंग देने की प्रक्रिया में एक से डेढ़ महीना लग सकता है, तब तक नोएडा की उन सभी पार्किंग में शुल्क नहीं लिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.