May 8, 2024, 8:29 pm

Noida News: जल्द ही आयोजित होगा डॉग शो, खाने पीने के अलावा खेल भी सकेंगे कुत्ते

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday December 7, 2023

Noida News: जल्द ही आयोजित होगा डॉग शो, खाने पीने के अलावा खेल भी सकेंगे कुत्ते

Noida News: जो लोग कुत्ता पालना पसंद करते हैं उनके लिए एक खुश खबरी है क्योंकि नोएडा के एक पार्क में हाल ही में एक पार्क में डॉग शो का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन में कुत्तों के खाने पीने की कई चीजों के आलावा उन्हें खेलने के लिए कई तरह के खिलौने भी मिलेंगे। इसके अलावा वाहन पार्किंग और पेयजल की भी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

जानें विस्तार से..

जानकारी के मुताबिक जल्द ही नोएडा में सेक्टर-137 के पार्क में डॉग शो आयोजित किया जाएगा। इसमें कुत्तों के लिए अनेक प्रकार की सुविधाएं देखने को मिलेंगी।उन्हें क्या खिलाना चाहिए, उनकी देखभाल कैसे करे, ऐसी तमाम बातों की जानकारी भी आसानी से एक्सपर्ट लोगों से मिल सकेगी।इसके अलावा कुत्तों के खेलने के लिए खेल और खिलौने भी उपलब्ध होंगे। अथॉरिटी के सीईओ लोकेश एम ने बुधवार को डॉग पार्क के निरीक्षण के बाद पार्क को डॉग शो के हिसाब से तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि तैयारी पूरी होने के बाद लोगों को डॉग शो के लिए बुलाया जाएगा।पार्क में कुत्तों के लिए पेयजल की भी व्यवस्था होगी।

साथ ही, पार्क की चहारदीवारी पर थीम भी पेंटिंग कराई जाएगी। यहां कुत्तों की आकृति के अलावा अन्य विषयों पर भी पेंटिंग की जाएगी। सीईओ ने पार्क में वाहनों के साथ आने वाले कुत्तों के मालिकों के लिए जगह तलाशने के बाद पार्किंग की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, डॉग पार्क के तालाबों को साफ कराने को कहा है, ताकि इसमें कुत्ते खेल सकें। तालाबों का पानी बदलने के अलावा दूसरे अन्य तरीके से भी सफाई कराने के आदेश दिए गए हैं। निरीक्षण के मौके पर पार्क विभाग के जीएम, उप निदेशक खंड तृतीय, विद्युत यांत्रिक के वरिष्ठ प्रबंधक, सहायक निदेशक, सिविल एवं उद्यान विभाग के प्रबंधकों के अलावा अन्य कई सीनियर अधिकारी उपस्थित रहे। पार्क में डॉग शो की तैयारियां जोर शोर से की जा रही है।

यह भी पढ़ें…

Delhi News: पिटबुल जैसी खतरनाक नस्ल के कुत्तों पर लगेगी रोक, दिल्ली हाई कोर्ट ने लिया बड़ा फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published.