September 17, 2024, 12:52 am

Noida News: सुपरटेक से फ्लैट न मिलने पर बायर्स ने लगाई गुहार, एफआईआर के निर्देश जारी

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday September 6, 2024

Noida News: सुपरटेक से फ्लैट न मिलने पर बायर्स ने लगाई गुहार, एफआईआर के निर्देश जारी

Noida News : नोएडा में फ्लैट खरीदने वाले लगभग 15 हजार बायर्स अपनी समस्याओं को लेकर पुलिस कमिश्नर के दरबार में पहुंचे। बायर्स ने सुपरटेक कंपनी पर आरोप लगाया कि उन्हें अब तक फ्लैट नहीं दिए गए हैं, जबकि उन्हें लंबे समय से फ्लैट का इंतजार है। उनकी शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए नोएडा पुलिस कमिश्नर ने संबंधित अधिकारियों को सुपरटेक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। बायर्स का कहना है कि उन्होंने अपनी मेहनत की कमाई से फ्लैट बुक किए थे, लेकिन अभी तक उन्हें उनका हक नहीं मिला है।पुलिस कमिश्नर ने मामले में बायर्स की शिकायत पर सुपरटेक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

Noida: 15 हजार से अधिक लोगों को है घर के इंतजार…

नोएडा में 15 हजार से अधिक फ्लैट बायर्स अभी भी अपने घर का इंतजार कर रहे हैं, जिन्हें 2010 में सुपरटेक लिमिटेड द्वारा शुरू की गई आवासीय परियोजनाओं में घर मिलना था। इन बायर्स का कहना है कि उन्होंने फ्लैट की लगभग पूरी रकम चुकाने के बावजूद अभी तक उन्हें अपने घरों की चाबी नहीं मिली है।

प्रतिनिधिमंडल ने नोएडा पुलिस कमिश्नर से मिलकर अपनी समस्याओं को साझा किया और बताया कि वे सुपरटेक लिमिटेड और वाईजी एस्टेट की धोखाधड़ी के शिकार हैं। आईआरपी हितेश गोयल की रिपोर्ट के अनुसार, सुपरटेक की ये आवासीय परियोजनाएं अधूरी पड़ी हैं, जिसके कारण बायर्स को लंबे समय से इंतजार करना पड़ रहा है। पुलिस कमिश्नर ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करने और उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

इन परियोजनाओं से जुड़े लोगों को नहीं मिले फ्लैट …

सुपरटेक लिमिटेड की नोएडा और ग्रेटर नोएडा की आठ आवासीय परियोजनाओं के बायर्स लंबे समय से अपने फ्लैट का इंतजार कर रहे हैं। इन परियोजनाओं में नॉर्थ आई, इकोसिटी, रोमानो, केप टाउन, इकोविलेज 1, इकोविलेज 3, स्पोर्ट्स विलेज और अपकंट्री शामिल हैं। करीब 15 हजार से अधिक घर खरीदार अभी भी अधूरे फ्लैटों का सामना कर रहे हैं। बायर्स का कहना है कि वे एक तरफ फ्लैट की ईएमआई के रूप में बैंकों को भारी-भरकम रकम चुका रहे हैं, तो दूसरी तरफ खुद का घर न होने की वजह से उन्हें किराये पर रहना पड़ रहा है, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति और भी दबाव में है। जिन लोगों को फ्लैट मिल गए हैं, वे भी अधूरी बनी सोसायटियों में रहने को मजबूर हैं, जहां अव्यवस्था, जलभराव, बिजली शुल्क, अस्वच्छता और अतिक्रमण जैसी गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

बायर्स के प्रतिनिधिमंडल ने इन समस्याओं को लेकर नोएडा पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की और अपनी चिंताओं को साझा किया। उन्होंने सोसायटी की रख-रखाव की जिम्मेदारी एओए को सौंपने सहित अन्य समस्याओं के समाधान की मांग की। पुलिस कमिश्नर ने उनकी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Noida news : प्रतिनिधिमंडल में कई लोग शामिल …

बायर्स के प्रतिनिधिमंडल का कहना है कि हम घर खरीदारों की चिंता को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने की तैयारी में हैं। प्रतिनिधिमंडल में गुलशन कुमार, चेतन कपूर, महेंद्र कुमार महिंद्रा, अचिन मजूमदार और समन्वय राउत्रे शामिल थे।

Greater Noida news :- सुपरटेक इको विलेज 2 में हुए मामले से खुली प्राधिकरण की आंखें, अब हर महीने होगी पानी की जांच

Leave a Reply

Your email address will not be published.