May 8, 2024, 4:23 am

Noida Authority: क्या इस सोसायटी में रहते है आप ? नोएडा प्राधिकरण ने फ्लैट मालिकों को भेजा नोटिस, जानिए वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday August 22, 2023

Noida Authority: क्या इस सोसायटी में रहते है आप ? नोएडा प्राधिकरण ने फ्लैट मालिकों को भेजा नोटिस, जानिए वजह

Noida Authority: नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) अवैध निर्माण को लेकर सख्त नजर आ रहा है. नोएडा प्राधिकरण ने अवैध निर्माण को लेकर सेक्टर-62 के ब्लॉक-C रजत विहार अपार्टमेंट के 50 फ्लैट मालिकों को नोटिस भेजा है. नोटिस में अतिक्रमण हटाने के लिए 15 से 30 दिन तक का समय दिया गया है. सीईओ लोकेश एम के निर्देश पर फ्लैट मालिकों को नोटिस भेजा गया है. इस नोटिस के बाद से सोसायटी वालों में हड़कंप मच गया है.

नोएडा प्राधिकरण ने भेजा नोटिस

ब्लॉक-C रजत विहार सोसाइटी (Rajat Vihar Society) में चार मंजिल ऊंचे 46 टावर हैं.  इनमें 368 फ्लैट हैं. इन फ्लैटों का आवंटन प्राधिकरण ने साल 2003-4 में किया था. सोसाइटी के लोगों ने बताया कि टावर नंबर 22 में दो पड़ोसियों के बीच छह महीने से अवैध निर्माण को लेकर विवाद चल रहा है. प्राधिकरण में इसकी शिकायतें की गईं. प्राधिकरण ने करीब तीन महीने अवैध निर्माण तोड़ दिए. अब फिर अवैध निर्माण की शिकायतें आने पर प्राधिकरण ने सोसाइटी की वीडियोग्राफी कराई. इसके बाद  से नोटिस भेजने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी.  50 से अधिक लोगों के फ्लैटों में नोटिस चस्पा किया गया और भी नोटिस चस्पा किए जा सकते हैं.

आरडब्ल्यूए ने की थी समझौते की कोशिश

सोसाइटी में अतिक्रमण होने पर प्राधिकरण द्वारा नोटिस चस्पा किए गए हैं. इससे लोगों में चिंता बढ़ गई है. सोसाइटी में शांतिपूर्ण तरह से समस्या का हल करने का प्रयास किया जाएगा. सोसाइटी में शांती के माहौल को बनाए रखने के लिए सोसाइटी के लोगों की मांग पर आरडब्ल्यूए द्वारा दो-ढाई महीने पहले दोनों पक्षों को बुलाकर समझौता कराने का प्रयास किया था.  इसमें सोसाइटी के 20 लोग आ गए थे. जिन दो लोगों के बीच विवाद है, वे दोनों व्यक्ति नहीं आए थे. ऐसे में समझौता नहीं हो सका.

ये भी पढ़ें-

Greater noida west news: गौर सिटी सोसायटी में रहने वाली महिला से ठगी, साइबर क्राइम से ऐसे बचें

दो लोगों के विवाद ने पकड़ा तूल

सोसाइटी के लोगों का कहना है कि सोसाइटी के टावर नंबर 22 में निर्माण को लेकर दो लोगों में विवाद है. यह विवाद करीब छह महीने से चल रहा है. अब विवाद तूल पकड़ता जा रहा है. इसकी चपेट में सोसाइटी के अन्य लोग भी आ गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.