July 17, 2024, 10:01 pm

Noida news: नोएडा में अब REELS नहीं बना पाएंगे युवा, नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने कर दिया ये काम!

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday August 22, 2023

Noida news: नोएडा में अब REELS नहीं बना पाएंगे युवा, नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने कर दिया ये काम!

Noida news: सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए लोग कुछ भी करने लगे हैं. लोगों को अब अपनी जान की भी परवाह नहीं है. कभी लोग बाइक पर स्टंट करते दिखते हैं तो कभी कार पर. सोशल मीडिया पर रील्स के माध्यम से फेमस होने के लिए आजकल के युवा खुद के साथ-साथ सड़क पर चलने वाले अन्य राहगीरों की भी जान जोखिम में डाल रहे हैं. जिसको लेकर ट्रैफिक पुलिस की ओर से लगातार हिदायत दी जा रही है कि नियमों का उल्लंघन ना करें, लेकिन फिर भी लोग सुधर नहीं रहे हैं. ऐसे में अब नोएडा ट्रैफिक पुलिस (noida traffic police)की तरफ से स्टंटबाजी रोकने के लिए सख्त कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है .

दरअसल, नोएडा सेक्टर-60 से नोएडा सेक्टर-18 के बीच बने तकरीबन पांच किलोमीटर लंबे एलिवेटेड रोड पर रोजाना लाखों गाड़ियां गुजरते हैं और इस रोड की बनावट भी खासतौर पर राहगीरों को आकर्षित करती है. इस एलिवेटेड रोड पर आए दिन रील्स बनाकर फेमस होने के चक्कर में युवाओं द्वारा तेज गाड़ी चलाने व अन्य खतरनाक स्टंट किए जाते हैं, जिसका वो वीडियो बनाते हैं और इन्हीं वजह से अक्सर गंभीर सड़क दुर्घटनाएं भी होती है. लेकिन अब नोएडा ट्रैफिक पुलिस द्वारा इस नॉन स्टॉपेबल एलिवेटेड रोड पर रील वीडियो बनाने पर सख्त कार्रवाई  की जाएगी.

ट्रैफिक पुलिस ने की ये तैयारी

नोएडा ट्रैफिक पुलिस की ओर से बताया गया है कि इस एलिवेटेड रोड पर जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, लेकिन अब विशेष तौर पर एलिवेटेड रोड के एंट्री और निकास पॉइंट पर भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की तैयारी है. वहीं इसकी प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई है. इसके माध्यम से इस जगहों पर 24 घंटे निगरानी की जाएगी और अगर किसी भी व्यक्ति द्वारा गैर जिम्मेदाराना तरीके से सड़क नियमों का उल्लंघन किया जाता है तो उन पर सख्त कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें-

Noida Authority: क्या इस सोसायटी में रहते है आप ? नोएडा प्राधिकरण ने फ्लैट मालिकों को भेजा नोटिस, जानिए वजह

बता दें कि, पहले भी ट्रैफिक पुलिस की तरफ से स्टंट और रील बनाने वालों को हिदायत दी गई थी कि ऐसे लापरवाही से अन्य राहगीर भी सड़क दुर्घटना का शिकार हो सकते है, लेकिन कोई सुधार नहीं देखा गया. इसके अलावा नोएडा के अलग-अलग जगह पर भी स्टंटबाजी को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जा सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.