May 8, 2024, 2:51 am

गोरखनाथ मंदिर में हुए हमले में बड़ी अपडेट, कल होगी पेशी

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday April 15, 2022

गोरखनाथ मंदिर में हुए हमले में बड़ी अपडेट, कल होगी पेशी

Uttar Pradesh: गोरखपुर के गुरु गोरखनाथ मंदिर में हुए हमले के मुख्य आरोपी मुर्तुजा अब्बासी केस में एक नई कड़ी जुड़ गई है। बताया जा रहा है कि, मुर्तुजा केस में मुर्तुजा के माता-पिता को भी ATS ने हिरासत में ले लिया है। माना जा रहा है कि दोनों को मुर्तुजा के आतंकी मानसिकता की खबर थी। उसके माता- पिता उसका सहयोग किया करते थे। इसलिए उन्हें भी आरोपी के तौर पर देखा जा रहा है।

आरोपियों की लिस्ट हो रही लंबी

बात दें, मुर्तजा के घर के एक नौकर को भी एटीएस ने 5 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया था। जिसे भी इस मामले में आरोपी बनाया जा सकता है। इतना ही नहीं, मुर्तजा के 2 साथियों को भी सिद्धार्थनगर के अलीगढ़वा बॉर्डर से ATS ने हिरासत में लिया है। इसके अलावा 2 शख्स बांसी, सिद्धार्थनगर और एक नौगढ़ के शख्स को भी एटीएस ने पूछताछ के लिये लिए बुलाया है।

नेपाल जाकर, कर रहा था आतंकियों से जुड़ने की तैयारी
दरअसल, अभी तक ऐसा कोई सबूत नहीं मिला जिससे ये पक्का हो सकें की मुर्तुजा के किसी आतंकी संगठन से सीधा संपर्क है। जबकि मुर्तजा लगातार इंटरनेट के जरिए और नेपाल बॉर्डर पर स्थित मदरसों में जाकर आतंकी संगठनों से जुड़ने की कोशिश जरूर कर रहा था। इसके ATS को पुख्ता सबूत भी हाथ लग गए हैं। ऐसे में अब ATS उस पर Unlawful Activities और Prevention Act के तहत कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। वहीं, मुर्तुजा को कल यानी 16 अप्रैल को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बात दें, ATS उसे वारंट बी पर लेकर लखनऊ मुख्यालय चली गई। ताकि ATS अधिकारियों की मौजूदगी में उस पर ‘UAPA’ एक्ट के तहत कार्रवाई कर 16 अप्रैल को उसे कोर्ट में पेश किया जा सके।

यह भी पढ़ें:- कोरोना बम का साइड इफेक्ट्स, आपके बच्चे के स्कूल से ऐसे मैसेज आए क्या ? https://gulynews.com/corona-case-side-effects-in-schools-of-noida/

Leave a Reply

Your email address will not be published.