April 27, 2024, 1:14 am

लाउडस्पीकर पर अब यूपी में आर पार, बयानबाजी तेज हुई

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday April 15, 2022

लाउडस्पीकर पर अब यूपी में आर पार, बयानबाजी तेज हुई

Loudspeaker issue: लाउडस्पीकर का मामला दिन-ब-दिन गर्माता जा रहा है। महाराष्ट्र से लेकर उत्तर प्रदेश तक ऐसे पहुंच गए मानो धुंआ हो। बता दें, अलीगढ़ में पहले विद्यार्थी परिषद के लोगों ने 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाने की अनुमति प्रशासन से मांगी गई। तो दूसरी और युवा जागृति मंच ने कल लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा पढ़ी गई। इन सबके बीच अब भारतीय जनता पार्टी के विधान परिषद सदस्य मानवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा है कि लाउडस्पीकर का इस्तेमाल अजान के साथ-साथ कश्मीर से लेकर बंगाल तक हमला करने के आह्वान किया जाता है। इसलिए धार्मिक स्थलों से लाउड स्पीकर हटने चाहिए।

लाउडस्पीकर पर यूपी के MLC ने क्या कहा ?
मानवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि 21 चौराहा पर लाउडस्पीकर की मांग विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने की है। जिसके बाद वह बड़े पैमाने पर हिंदू भगवान की आरती और हनुमान चालीसा कर सके।

आगे वह कहते है कि, जितनी भी सरकार मोदी जी के नेतृत्व में चल रही है, वह संविधान के अनुसार चल रही है। और अगर संविधान में एक धर्म को मान्यता दी जा सकती है तो दूसरे धर्म को भी मान्यता दी जा सकती है

उन्होंने यह भी कहा कि अजान में केवल अजान का ही आह्वान नहीं होता। उसमें हमला करने का भी आह्वान अनेक लाउडस्पीकर से किए गए हैं।

500 से ज्यादा लाउडस्पीकर बांटने का ऐलान
वहीं, मुंबई के बीजेपी नेता मोहित कंबोज ने 500 से ज्यादा लाउडस्पीकर तुरंत बांटने का ऐलान किया है। उनके पास अब तक 10000 लव स्टीकर की एप्लीकेशन आ चुकी हैं।

यहां क्लिक करें- मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर पर लगेगी बैन? बीजेपी ने किया अपील

 https://gulynews.com/bjp-demands-to-ban-loudspeakers-in-mosque/

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.