April 29, 2024, 3:52 am

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर ये है बीजेपी की तैयारी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा निभायेगें ये जिम्मेदारी

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday February 20, 2024

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर ये है बीजेपी की तैयारी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा निभायेगें ये जिम्मेदारी

Lok Sabha Election 2024: जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, सभी राजनीतिक पार्टियां अपने स्तर पर चुनावों में जीत हासिल करने की रणनीति बनाने में व्यस्त हैं। इसी सिलसिले में अगले 15 से 20 दिन में भारतीय जनता पार्टी भी अपने प्रत्याशी घोषित कर सकती है। इसके लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जल्द ही उत्तराखंड का दौरा करने वाले हैं।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड (Lok Sabha Election 2024) में सत्तारूढ़ भाजपा का अब हर कार्यक्रम चुनाव केंद्रित होगा। पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शामिल होकर राजधानी लौटे पार्टी पदाधिकारी चुनावी तैयारियों में पूरी तरह से जुट जाएंगे। संगठन से जुड़े सूत्रों के मुताबिक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इसी माह आखिर में गढ़वाल और कुमाऊं का दौरा कर सकते हैं। इस दौरान उनकी सभाएं भी होंगी।

पार्टी यह मानकर चल रही है कि मार्च के दूसरे हफ्ते तक लोकसभा चुनाव की आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो सकती है। इस संभावना को देखते हुए अगले 15 दिनों के दौरान कई केंद्रीय नेताओं के उत्तराखंड में दौरे हो सकते हैं। पार्टी कुछ बड़े सम्मेलन कराने की तैयारी में भी है, जिनमें केंद्रीय नेताओं को आमंत्रित किया जा सकता है। अगले 15 से 20 दिन में पार्टी अपने प्रत्याशी घोषित कर सकती है। कम से कम कुछ सीटों पर तो प्रत्याशियों के नाम सामने आ ही जाएंगे।

यह भी पढ़ें…

Mobile Ban in Schools: ब्रिटेन के स्कूलों में अब नहीं इस्तेमाल कर सकेंगे मोबाइल, ऋषि सुनक ने लगाया बैन

विवादित व आपराधिक पृष्ठभूमि वाले किसी भी व्यक्ति को पार्टी में शामिल नहीं कराया जाए

सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रीय परिषद की बैठक के दौरान अलग-अलग मीटिंग में केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार से चुनावी तैयारियों को लेकर फीडबैक लिया। संभावित प्रत्याशियों के नामों पर भी चर्चा हुई। दोनों नेताओं ने केंद्रीय नेतृत्व की ओर से दिए गए कार्यक्रमों की अब तक की प्रगति की रिपोर्ट दी। अब तक पार्टी में शामिल कराए गए नेताओं की जानकारी भी दी। केंद्रीय नेतृत्व की ओर से दोनों नेताओं को ताकीद किया गया कि वे पार्टी में उन्हीं लोगों को शामिल करें, जिनकी बेदाग छवि हो और निर्विवाद पृष्ठभूमि हो। नेतृत्व में साफ किया गया है कि विवादित व आपराधिक पृष्ठभूमि वाले किसी भी व्यक्ति को पार्टी में शामिल नहीं कराया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.