May 6, 2024, 1:20 pm

Liquor Ban: शराब पर लगी पाबंदी, दो दिनों तक बंद रहेंगी दुकानें…आदेश जारी

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday April 24, 2024

Liquor Ban: शराब पर लगी पाबंदी, दो दिनों तक बंद रहेंगी दुकानें…आदेश जारी

Liquor Ban: देश भर में लोकसभा चुनाव का माहौल है। चुनाव के चलते नोएडा और ग्रेटर नोएडा में शराब की दुकानों को 48 घंटे तक बंद रखने के लिए आदेश जारी कर दिया गया है। बता दें कि नोएडा में दूसरे चरण के तहत मतदान होगा, जिसके लिए बुधवार शाम 6 बजे से शराब की दुकानों को बंद रखा जाएगा।

क्या है पूरा मामला

बतादें, लोकसभा चुनाव (Liquor Ban) कुल सात चरणों मे संपन्न होना है। इसी क्रम में गौतमबुद्धनगर निर्वाचन क्षेत्र के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी दूसरे चरण के तहत मतदान होना है। ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले शराब की दुकानों को 48 घंटे तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। जिला आबकारी अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है। लोकसभा चुनाव के चलते शराब की दुकानें बुधवार की शाम 6 बजे से ही बंद रहेंगी। यानी 48 घंटों तक कोई भी शराब की दुकान नहीं खुलेगी। ऐसा करने पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

दो दिनों तक बंद रहेंगी शराब की दुकानें

दरअसल, गौतमबुद्ध नगर निर्वाचन क्षेत्र के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में शराब की दुकानें बुधवार शाम छह बजे से 48 घंटे की अवधि के लिए बंद रहेंगी। अधिकारियों ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होगा। जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि आदेश का अनुपालन गौतमबुद्ध नगर में सख्ती से सुनिश्चित किया जाएगा और उल्लंघन करने वालों को कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। आगे उन्होंने कहा कि ‘‘नियमानुसार चुनाव से 48 घंटे पहले शराब की दुकानें बंद हो जानी चाहिए। यहां, सभी अधिकृत शराब की दुकानें बुधवार शाम छह बजे से शुक्रवार (26 अप्रैल) शाम छह बजे तक या मतदान के समय की समाप्ति तक बंद रहेंगी।’’

यह भी पढ़ें…

Toll Tax Rules: टोल प्लाजा पर नहीं देना होगा पैसा, जानें इस नियम के बारे में…

भाजपा और सपा में मुकाबला

बता दें कि गौतमबुद्ध नगर हाई प्रोफाइल सीट है। गौतमबुद्ध नगर संसदीय सीट पर फिलहाल भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है। बीजेपी ने इस सीट पर एक बार फिर सीटिंग सांसद महेश शर्मा पर ही भरोसा जताया है। वहीं, यहां से विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की ओर से समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपना उम्मीदवार उतारा है। सपा ने डॉ. महेंद्र सिंह नागर को प्रत्याशी बनाया है, जबकि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने राजेंद्र सिंह सोलंकी को टिकट दिया है। इस सीट पर दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को मतदान होगा, जबकि मतगणना 4 जून को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.