February 1, 2023, 8:48 pm

Leopard dies in accident: सड़क हादसे में मरा तेंदुआ,वन विभाग ने किये कई खुलासे

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday January 19, 2023

Leopard dies in accident: सड़क हादसे में मरा तेंदुआ,वन विभाग ने किये कई खुलासे

Leopard dies in accident: गाजियाबाद (Ghaziabad) में दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे (Delhi- Meerut Expressway) पर भोजपुर इलाके के पास तेज रफ्तार गाड़ी की चपेट में आने से एक तेंदुए (leopard) की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि 8: 30 बजे कलछीना गांव के पास गाजियाबाद से मेरठ जाने वाली सड़क को तेंदुआ पार कर रहा था.  उसी दौरान वह किसी गाड़ी के चपेट में आ गया. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. जानकारी पाकर पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. वन विभाग की टीम ने तेंदुए के शव को कब्जे में लिया. मामले में जांच की जा रही है.

क्या है मामला ?

गाजियाबाद (Ghaziabad) में दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे (Delhi- Meerut Expressway) पर भोजपुर इलाके के पास तेज रफ्तार गाड़ी की चपेट में आने से एक तेंदुए (leopard) की मौत हो गई. गाजियाबाद से मेरठ जाने वाली सड़क को तेंदुआ पार कर रहा था.  उसी दौरान वह किसी गाड़ी के चपेट में आ गया. वहां से गुजर रहे  लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने इसकी जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी.

मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने तेंदुए के शव को कब्जे में लिया. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि भटकता हुआ तेंदुए एक्सप्रेस वे पर आ गया और किसी वाहन की चपेट में आकर मौत हो गई.

ये भी पढ़ें-

Brij Bhushan Sharan Singh news: पहलवानों के यौन शोषण के आरोप सच निकले तो मैं फांसी लगा लूंगा, बृजभूषण सिंह ने आरोप लगाने वालों को दी चुनौती

बताया जा रहा है कि मारा गया तेंदुआ मेरठ का है, जो पिछले 10 दिनों से वहां घूम रहा था.  वन विभाग उसे पकड़ने में नाकाम साबित हो रहा था.  यही तेंदुआ खेतों के रास्ते एक्सप्रेस वे तक पहुंचा होगा. पहले तेंदुआ मेरठ के आरवीसी सेंटर कैंट में देखा गया था.

20 दिनों से वेस्ट यूपी में दिख रहा था तेंदुआ

बताया जा रहा है कि यह तेंदुआ पिछले करीब 20 दिनों से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में घूम रहा था. यह तेंदुआ पश्चिमी यूपी के अलग-अलग स्थानों पर देखा गया था. वन विभाग ने आशंका जाहिर की है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में जो तेंदुआ दिखाई दिया है, वह शायद यही है. फिलहाल इस मामले की जांच की जाएगी.

वन विभाग की टीम का कहना है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बीते 3 जनवरी को तेंदुआ देखा गया था. जिसके बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले लोगों के बीच हड़कंप मच गया था. करीब 110 घंटे तक तेंदुए की तलाश की गई, लेकिन नहीं मिलने के बाद तलाश बंद कर दी गई थी. वन विभाग ने पहले ही आशंका जाहिर की थी कि तेंदुआ ग्रेटर नोएडा वेस्ट से भागकर पश्चिमी यूपी के इलाकों में घूम रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.