June 23, 2024, 6:55 pm

Jio New UPI App Launch: Jio ने लॉन्च किया नया UPI ऐप, ये है खासियत

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday June 10, 2024

Jio New UPI App Launch: Jio ने लॉन्च किया नया UPI ऐप, ये है खासियत

Jio New UPI App Launch: आज के दौर में मुकेश अंबानी ग्लोबल डिजिटल रेस का हिस्सा बन चुके है। टेलिकॉम सेक्टर के बाद फिनटेक सेक्टर में अंबानी Jio Finance ऐप के जरिए जोरदार उपस्थिति दर्ज कराना चाहते हैं, जिससे यूपीआई सेक्टर में तहलका मच सकता है, क्योंकि जियो फाइनेंस ऐप पर कई सारी सुविधाएं ऑफर की जाएंगी।

क्या है पूरा मामला

बतादें, मुकेश अंबानी डिजिटल स्पेस (Jio New UPI App Launch) में तेजी से अपनी पकड़ बना रहे हैं। हालांकि हकीकत यह है कि अभी तक भारत के ऑनलाइन पेमेंट मार्केट में भारतीय कंपनियों की गैरमौजूदगी है। हालांकि अब मुकेश अंबानी इस सेक्टर में एंट्री की तैयारी में है। इसके लिए मुकेश अंबानी एक सुपर ऐप Jio Finance ला रहे हैं। जिससे दिग्गज पेमेंट ऐप जैसे गूगल पे, फोनपे और पेटीएम को जोरदार झटका लग सकता है।

मिलेंगी ये सुविधाएं

जियो का नया Jio Finance App लॉन्च हो गया है। इसे जियो फाइनेंशियल सर्विस लिमिटेड की ओर से लॉन्च किया गया है। फिलहाल ऐप बीटा वर्जन में है। यह एक ऑल इन वन ऐप है, जिस पर फाइनेंस और डिजिटल बैंकिंग सर्विस मिलेंगी। इस ऐप पर सभी तरह की बैंकिंग सर्विस के साथ ही UPI पेमेंट की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा बिल सेटलमेंट और इन्श्योरेंस एडवाइजरी मिलेगी। इस ऐप के जरिए लोन और होम लोन लिया जा सकेगा।

कब कर पाएंगे इस्तेमाल

जियो फाइनेंस ऐप फिलहाल बीटा टेस्टिंग में है। मतलब कुछ चुनिंदा यूजर्स इसका इस्तेमाल कर पाएंगे। इसे गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। ऐप को यूजर फीडबैक के बाद फाइनली आम यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें…

AC Blast in Society: मेंटेनेंस-सिक्योरिटी टीम के एक्शन से बड़ा हादसा टला.. फ्लैट में लगी आग पर ऐसे पाया काबू

गूगल पे, फोनपे की बढ़ी टेंशन

फिनटेक कंपनियों जैसे गूगल पे, फोनपे और पेटीएम ने पहले ही अपने ऐप को मार्केट में उतार दिया है। ऐसे में जियो फाइनेंस ऐप की सीधी टक्कर गूगल पे, फोनपे और पेटीएम से मानी जा रही है। बता दें कि जियो फाइनेंस ऐप पर एक जगह पर कई सारी सर्विस मिलेंगी, जो पेटीएम, फोनपे और गूगल पे ऑफर नहीं करते हैं। ऐसे में जियो फाइनेंस ऐप की एंट्री से हलचल बढ़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.