June 23, 2024, 7:31 pm

Noida Property Rates: जल्द ही बढ़ सकते हैं प्रॉपर्टी के रेट, जानें पूरी खबर

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday June 10, 2024

Noida Property Rates: जल्द ही बढ़ सकते हैं प्रॉपर्टी के रेट, जानें पूरी खबर

 Noida Property Rates: दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए बड़ी खबर है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में घर बनाना, उद्योग लगाना और संस्थान खोलना मंहगा हो सकता है।  संपत्तियों की आवंटन दरें बढ़ सकती हैं। इस पर 16 जून को अथॉरिटी में इस मामले को लेकर फैसला किया जाना है। बैठक में प्रॉपर्टी की दरें बढ़ाने का प्रस्ताव रखने की तैयारी है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, देश की राजधानी दिल्ली (Noida Property Rates) से सटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में प्रॉपर्टी रेट को लेकर बड़ी अपडेट है। दरअसल, इन शहरों में घर बनाना, उद्योग लगाना और संस्थान खोलना मंहगा हो सकता है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में संपत्तियों की आवंटन दरें बढ़ सकती हैं। दोनों अथॉरिटी की बोर्ड बैठक में इसका प्रस्ताव आएगा। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की बोर्ड बैठक 15 जून और नोएडा अथॉरिटी की 16 जून को प्रस्तावित है। बैठक में प्रॉपर्टी की दरें बढ़ाने का प्रस्ताव रखने की तैयारी है। साथ ही बोर्ड के एजेंडे में कई और प्रस्ताव शामिल रहने की उम्मीद है। ये बैठक पहले ही होने वाली थी लेकिन चुनाव आचार संहिता की वजह से नहीं हो सकी। नोएडा अथॉरिटी की बैठक में वित्तीय बजट भी शामिल होगा।

5-7 फीसदी तक बढ़ सकती है हाउसिंग प्रॉपर्टी की आवंटन दरें

नोएडा अथॉरिटी प्रॉपर्टी की आवंटन दरें बढ़ाने की तैयारी में है। हाउसिंग प्रॉपर्टी की आवंटन दरें 5-7 फीसदी तक बढ़ सकती है। बीते साल हाउसिंग प्रॉपर्टी की दरें 10 फीसदी तक बढ़ाई गईं थीं। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, नोएडा अथॉरिटी की बैठक में 5-7 फीसदी हाउसिंग और 10 फीसदी तक इंडस्ट्रियल और इंस्टीट्यूशनल प्रॉपर्टी की दरें बढ़ाने का प्रस्ताव है। कमर्शियल प्रॉपर्टी के रेट में कोई बदलाव नहीं होगा।

यह भी पढ़ें…

AC Blast in Society: एसी फटने से लगी भीषण आग, दहशत में लोग…देखें वीडियो

FY24 में पास हुआ था 6,920 करोड़ रुपये का बजट

नोएडा अथॉरिटी का वित्त वर्ष 2024-2025 का बजट भी पास होगा। यह करीब 7 हजार करोड़ रुपये का हो सकता है। इसमें से करीब 1,100 करोड़ रुपये सिविल के कामकाज पर खर्च किए जाने की उम्मीद है। बीते वित्त वर्ष 2023-24 में 6,920 करोड़ रुपये का बजट पास किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.