May 10, 2024, 11:46 am

Illegal Encroachment News: भू माफिया के हौसले हुए पस्त, प्राधिकरण ने चलाया पीला पंजा…करोड़ों की जमीन कराई खाली

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday March 14, 2024

Illegal Encroachment News: भू माफिया के हौसले हुए पस्त, प्राधिकरण ने चलाया पीला पंजा…करोड़ों की जमीन कराई खाली

Illegal Encroachment News: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भू माफिया के हौसले बुलंद हैं। लेकिन अब प्राधिकरण ने इस मामले पर एक्शन लेना शुरू कर दिया है। नोएडा प्राधिकरण ने हाल ही में बुलडोजर चलवाकर भू माफिया राजीव यादव के चंगुल से करोड़ो की जमीन खाली कराई है। इस जमीन पर एक अवैध मिनी स्टेडियम बना दिया गया था।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार (Illegal Encroachment News) नोएडा प्राधिकरण के द्वारा अवैध अतिक्रमण के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत बुधवार को सेक्टर-118 में अवैध निर्माण पर पीला पंजा चलाया गया। इस दौरान प्राधिकरण ने करीब पांच हजार वर्ग मीटर जमीन को खाली करवाया है। जहां पर भू-माफिया राजीव यादव के द्वारा जमीन पर कब्जा कर स्टेडियम बनाया गया था। इस एक्शन के बाद आसपास के भू-माफियाओं में हड़कंप मच गया और वे परेशान हो गए।

वर्क सर्कल 6 के नेतृत्व में कार्रवाई की गई

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि प्राधिकरण की तरफ से नोटिस जारी की गई, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। मंगलवार को प्राधिकरण के वर्क सर्कल 6 के नेतृत्व में टीम ने कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण के खसरा नंबरा 322 पर भू-माफिया ने अवैध तरीके से जमीन पर स्टेडियम बनाकर कब्जा किया हुआ था। यह पर फूड कोर्ट भी बनाया गया था। प्राधिकरण ने बुलडोजर चलाकर जमीन को कब्जे में ले लिया है। इस कार्रवाई में 4 बुल्डोजरों का इस्तेमाल किया गया। जमीन की कीमत करोड़ों रुपए है।

यह भी पढ़ें…

Thyroid Issues: थायरॉइड की समस्या में भूलकर भी ना खाएं ये चीजें, वरना बढ़ जाएगी बीमारी

प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम. ने दी चेतावनी

बतादें, इस मामले में नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम. ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होेंने परियोजना विभाग के सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को अपने एरिया में जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए कड़ी नजर रखने और अतिक्रमण की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि नोएडा के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति को अवैध निर्माण करने की इजाजत नहीं है। ग्रेटर नोएडा में कहीं भी जमीन खरीदने से पहले प्राधिकरण से संपर्क कर पूरी जानकारी जुटाने की जरूर कोशिश करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.