April 28, 2024, 7:16 pm

Illegal Encroachment: आम का बगीचा काटकर बनादी कालोनी, वन विभाग ने लिया बड़ा एक्शन

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday March 23, 2024

Illegal Encroachment: आम का बगीचा काटकर बनादी कालोनी, वन विभाग ने लिया बड़ा एक्शन

Illegal Encroachment: ग्रेटर नोएडा के कुछ इलाकों में अवैध अतिक्रमण थमने का नाम नही ले रहा है। हाल ही में एक गांव में आम का बगीचा काटकर अवैध कालोनी बसाने का मामला सामने आया है। इस मामले में एफआईआर भी दर्ज कराई गई है, इसके बावजूद अवैध कालोनी बसाने का काम निरंतर जारी है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा (Illegal Encroachment) के थाना ईकोटेक-3 में वन विभाग के दरोगा ने एक व्यक्ति को नामित करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसने अपने बाग से दो आम के पेड़ वन विभाग के बिना अनुमति के कटवा दिया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। थाना ईकोटेक- 3 के प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र शुक्ला ने बताया कि वन विभाग में तैनात दरोगा रामावतार ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि खेड़ा चौहानपुर गांव में खसरा नंबर 224 और 229 में आम का बाग है।

इन धराओं में मुकदमा दर्ज किया गया

इस मामले में वन दरोगा के अनुसार इस बाग के मालिक नसीम पुत्र गजूर आलम ने बिना वन विभाग की अनुमति लिए आम के पेड़ कटवा दिया। उक्त बगीचे में वह कॉलोनी बसा रहा है। पीड़ित की शिकायत पर वृक्ष संरक्षण अधिनियम 1976 की धारा 4/10 के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें…

Authority Took Action: दंपति को गाड़ी समेत खींचना पड़ा भारी, प्राधिकरण ने की डबल कार्रवाई

अवैध कॉलोनियां बनाने का काम निरंतर जारी

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा में काफी तेजी के साथ अवैध कॉलोनी बसाई जा रही है। कुछ लोग पेड़ों को काटकर अवैध कॉलोनी बना रहे हैं, जो अवैध और कानून के खिलाफ है। ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन लेने की बहुत जरूरत है। यह भी पता चला है कि लोगों ने सरकारी जमीन पर खूब सारी अवैध कॉलोनी काट दी है। जिन्हें भोली-भाली जनता को बेच रहे हैं। ऐसे लोग भी ठगी का शिकार हो रहे हैं और पैसे देने के बावजूद उनको अपने सपनों का घर नहीं मिल रहा है। ग्रेटर नोएडा के लोगों को कहना है कि इस पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को ध्यान देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.