May 19, 2024, 7:10 am

Illegal Encroachment: फार्म हाउस और विला पर चला अथॉरिटी का पीला पंजा, करोड़ों की जमीन कराई खाली

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday February 15, 2024

Illegal Encroachment: फार्म हाउस और विला पर चला अथॉरिटी का पीला पंजा, करोड़ों की जमीन कराई खाली

Illegal Encroachment: इन दिनों नोएडा ऑथरीटी ने इल्लीगल कन्ट्रकसन को लेकर सख्त रूख अनपनाया हुआ है। ताजा मामला ग्रेटर नोएडा से सामने आया है जहां ऑथरीटी ने इल्लीगल तरीके से बने फार्महाउस और विला के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। अधिकारियों ने कार्रवाई कर करोड़ों रुपए की जमीन को कब्जे से मुक्त कराया। इस दौरान मौके  पर बड़ी तदाद में पुलिस फोर्स भी तैनात रही।

क्या है पूरा मामला 

बतादें, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी (Illegal Encroachment) के सीईओ एनजी रवि कुमार की सख्त हिदायत के बाद अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। फिर भी भूमाफिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। लेकिन, अब अथॉरिटी ने इनके खिलाफ सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्कल तीन के अधिकारियों ने बिसरख गांव में अवैध फ़ार्महाउस और विला का निर्माण करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। अधिकारियों ने कार्रवाई कर करोड़ों रुपए की जमीन को कब्जे से मुक्त कराया। इस अभियान के दौरान मौके पर बिसरख कोतवाली की पुलिस भी तैनात रही।

इन खसरा पर एक्शन

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि बिसरख गांव में खसरा नंबर 104, 105,112 और 124 में प्राधिकरण की अर्जित भूमि है। कुछ लोग अवैध निर्माण कर इसे कब्जाने की कोशिश कर रहे थे। इस जमीन को खाली करने के लिए कई बार नोटिस भेजा गया लेकिन जमीन खाली नहीं कराई गई। बुधवार को सर्कल तीन के मैनेजर मनोज कुमार के नेतृत्व में प्राधिकरण का दस्ता बिसरख गांव के हिंडन नदी क्षेत्र में पहुंचा। प्राधिकरण के बुलडोजर ने अवैध फार्म हाउस और कब्जा कर रखे जमीन पर बुलडोजर चलाया। अथॉरिटी ने करीब 120 करोड़ रुपए की जमीन को कब्जा मुक्त किया है।

यह भी पढ़ें…

Bouncers Fight Video: गाजियाबाद की इस सोसाइटी में बाउंसरों ने की जमकर मारपीट, चलाए लाठी डंडे…वीडियो वायरल

सीईओ ने की अपील

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति ने अवैध कब्जे की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने लोगों से अपील की है कि इन कालोनाइजरों के झांसे में आकर अपनी गाढ़ी कमाई न फंसाएं। ग्रेटर नोएडा के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति को अवैध निर्माण करने की इजाजत नहीं है। ग्रेटर नोएडा में कहीं भी जमीन खरीदने से पहले प्राधिकरण से संपर्क कर पूरी जानकारी जरूर प्राप्त कर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.