February 25, 2024, 12:16 am

Illegal Encroachment: अवैध अतिक्रमण को लेकर प्राधिकरण हुआ सख्त, खाली कराई करोड़ो की जमीन

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday February 13, 2024

Illegal Encroachment:  अवैध अतिक्रमण को लेकर प्राधिकरण हुआ सख्त, खाली कराई करोड़ो की जमीन

Illegal Encroachment: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण इन दिनों अवैध अतिक्रमण को लेकर बेहद सख्त रुख अपना रहा है। इसी क्रम में ग्रेटर नोएडा के खेड़ी गांव में सोमवार को प्राधिकरण का बुलडोजर एक बार फिर गरजा। इस बार ग्रेनो प्राधिकरण ने बुलडोजर के जरिए करीब 800 करोड़ रुपये की जमीन मुक्त कराई। इस जमीन पर भूमाफियाओं द्वारा अवैध कॉलोनी काटी जा रही थी। लोगों द्वारा कई बार शिकायत करने पर यह कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि इस जमीन पर ग्रेनो प्राधिकरण इंडस्ट्री लगवा सकता है, जिससे हजारों लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार ग्रेटर नोएडा (Illegal Encroachment) के खेड़ी गांव में सोमवार को प्राधिकरण ने जमीन पर अवैध कब्जे को हटाने के लिए बुलडोजर से कार्रवाई की। इस बार ग्रेनो प्राधिकरण ने बुलडोजर के जरिए करीब 800 करोड़ रुपये की जमीन मुक्त कराई। इस जमीन पर भूमाफियाओं द्वारा अवैध कॉलोनी काटी जा रही थी। लोगों द्वारा कई बार शिकायत करने पर यह कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि इस जमीन पर ग्रेनो प्राधिकरण इंडस्ट्री लगवा सकता है, जिससे हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा और बेरोजगारी की समस्या हल होगी।

नाली और सीवर डालकर बस रही थी कॉलोनी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण डिवीजन 2 के मैनेजर नाजिम खान ने बताया कि खेड़ी गांव के पास एक अवैध कालोनी काटी जा रही थी। कालोनी बकायेदा नाली और सीवर डालकर कॉलोनी काटी जा रही थी। शिकायत मिलने पर सोमवार को प्राधिकरणा टीम मौके पर पहुंची और अवैध निमार्ण  ध्वस्त कर दिया। मुक्त कराई गई जमीन की कीमत करीब 800 करोड़ रुपये है। उन्होंने बताया कि कुछ लोग खेड़ी गांव के किसानों से सस्ते दामों में जमीन खरीदकर अवैध कालोनी काट रहे हैं। इससे पहले भी यहां अतिक्रमण दस्ते द्वारा कार्रवाई की गई थी।

भूमाफियाओं पर दर्ज होगी एफआईआर

बताया जा रहा है कि कॉलोनी काटने वाले भूमाफियाओं के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई है। आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के साथ-साथ उनसे हर्जाने का पैसा भी वसूला जायेगा। भूमाफियाओं की मकान, दुकान और जमीन भी कुर्क की जाएगी।

यह भी पढ़ें…

Vivek Bindra Controversy: मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा की बढ़ी मुश्किलें, इस वजह से चार्जशीट दाखिल…

मुक्त कराई जमीन पर इंडस्ट्री लगाने की योजना है

ग्रेनो प्राधिकरण की मानें तो इस जमीन पर इंडस्ट्री लगाये जाने का प्लान चल रहा है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो आने वाले समय में यहां इंडस्ट्री लग सकती है, जिससे हजारों लोगों को रोजगार मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.