April 27, 2024, 9:26 am

पटना में ड्रग इंस्पेक्टर के घर पर छापेमारी, 4 करोड़ कैश समेत कई जमीन के कागजात, सोना, चांदी और चार लग्जरी कारें बरामद

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday June 26, 2022

पटना में ड्रग इंस्पेक्टर के घर पर छापेमारी, 4 करोड़ कैश समेत कई जमीन के कागजात, सोना, चांदी और चार लग्जरी कारें बरामद

Raid at drug inspectors house in Patna: बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. आय (Income) से अधिक संपत्ति मामले में ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के घर से करीब 4 करोड़ रुपए कैश बरामद किया गया है. पटना में पोस्टेड ड्रग इंस्पेक्टर के 5 ठिकानों पर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो (surveillance investigation bureau) ने छापेमारी की है. पटना के सुल्तानगंज स्थित मलेरिया ऑफिस, इसी इलाके में स्थित इनका घर, पटना के ही गोला रोड में इनका प्राइवेट ऑफिस, गया में फ्लैट और प्राइवेट फार्मेसी कॉलेज शामिल है. इन सभी ठिकानों पर निगरानी की अलग-अलग टीम ने छापेमारी की, साथ ही कागजात भी खंगाले.

पूरा वीडियो यहां देखें:-

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक गया का मनोरमा अपार्टमेंट का फ्लैट नंबर 201 जितेंद्र कुमार के नाम पर मिला है. जबकि, फ्लैट नंबर 202 का बिजली कनेक्शन भी इनके नाम पर है. इस कारण आशंका है कि इस फ्लैट के मालिक भी यही हैं. पटना के संदलपुर में स्थित मातृछाया अपार्टमेंट का फ्लैट नंबर 301 भी ड्रग इंस्पेक्टर के नाम पर ही मिला है. बिहार कॉलेज ऑफ फार्मेसी के जितेंद्र कुमार प्रिंसिपल हैं. इस कैंपस से निगरानी टीम के हाथ इनके नाम पर रजिस्टर्ड पंजाब नंबर की एक स्कॉर्पियो, एक पोलो कार, एक बाइक मिली है. टाटा एआइजी की एक पॉलिसी भी मिली है.

 

पटना में सुल्तानगंज वाले घर से करीब 4 करोड़ का कैश मिला है, इसे गिनने के लिए मशीन मंगाई गई है. हालांकि, कैश की गिनती अभी  नहीं हो पाई है. मुख्यालय के अनुसार कैश की गिनती अब रविवार को होगी. जो ज्वेलरी मिली है, उसमें 12 हजार रुपए की कीमत का हीरा, 36.48 लाख रुपए से अधिक की कीमत की करीब पौन किलो सोना, 1.66 लाख से अधिक की कीमत की तीन किलो चांदी बरामद की गई है.

पढ़ें: UPPVNL ने इस बिल्डर के MD और मैनेजर पर FIR दर्ज करवाने का दिया आदेश, SHO को दिया पत्र, जल्द कार्रवाई की मांग

पटना के ही ईस्ट बोरिंग कैनाल रोड में जितेंद्र कुमार ने एक फ्लैट खरीदा है. इन्होंने दूसरा फ्लैट झारखंड की राजधानी रांची में खरीदा है. जांच टीम का दावा है कि काली कमाई के जरिए अर्जित की गई चल-अचल संपत्तियों से जुड़े और भी कागजात मिल सकते हैं. इसके बारे में काफी खुलासा हो सकता है. उनका सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है.

 

बताया जा रहा है कि जितेंद्र कुमार अपने पद का दुरुपयोग कर रहे थे. आरोप है कि सरकारी नौकरी करते हुए इन्होंने जमकर भ्रष्टाचार किया है. इनके खिलाफ राज्य सरकार के पास लगातार शिकायतें आ रही थी. इसके बाद ही मामला निगरानी अन्वेषण ब्यूरो को सौंपा गया, फिर एक टीम बनाकर जितेंद्र कुमार के ऊपर लगे आरोपों की जांच कराई गई. इसमें इनके खिलाफ काफी सबूत मिले. काली कमाई का मामला सही पाया गया. फिर निगरानी थाने में ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में 1करोड़ 59 लाख 21 हजार 651 का केस दर्ज हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.