February 21, 2024, 4:12 pm

Hindon Airport News: खुशखबरी, गाजियाबाद के इस एअरपोर्ट से जल्द मिलेगी इन बड़े शहरों की फ्लाइट,

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday February 8, 2024

Hindon Airport News: खुशखबरी, गाजियाबाद के इस एअरपोर्ट से जल्द मिलेगी इन बड़े शहरों की फ्लाइट,

Hindon Airport News: गाजियाबाद निवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से जल्द ही देश के कई बड़े शहरों के लिए उड़ान सेवा शुरू की जाएगी। आदमपुर के लिए भी उड़ान शुरू करने को एयरलाइंस कंपनियों को लाइसेंस दिया जा चुका है। यह उड़ानें दो अलग-अलग एयरलाइंस कंपनियों की तरफ से शुरू की जानी है। दावा किया जा रहा है कि फरवरी महीने के आखिरी हफ्ते या मार्च तक लखनऊ, कानपुर और आदमपुर (पंजाब) के लिए उड़ान शुरू की जा सकती है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार गाजियाबाद के साहिबाबाद में हिंडन एयरपोर्ट से जल्द ही लखनऊ के लिए सीधी उडान शुरू होने वाली है। लखनऊ के साथ ही कानपुर और आदमपुर के लिए भी उड़ान शुरू करने को एयरलाइंस कंपनियों को लाइसेंस दिया जा चुका है। यह उड़ानें दो अलग-अलग एयरलाइंस कंपनियों की तरफ से शुरू की जानी है। दावा किया जा रहा है कि फरवरी महीने के आखिरी हफ्ते या मार्च तक लखनऊ, कानपुर और आदमपुर (पंजाब) के लिए उड़ान शुरू हो जाएगी। इस एयरपोर्ट से देश के इन शहरों में उड़ान सेवा शुरू होने से गाजियाबाद से आने जाने वाले यात्रियों की कई समस्याओं का समाधान होगा।

फ्लाई बिग के ऑपरेशन मैनेजर रतन धीर ने बताया कि हिंडन से लखनऊ और कानपुर के उड़ान शुरू करने की संभावित तारीख फिलहाल 15 फरवरी है, जबकि अगले एक दो दिनों में निश्चित तारीख की घोषणा कर दी जाएगी। इन शहरों के लिए भी 19 सीटर एयरक्रॉफ्ट का इंतजाम किया गया है। आरसीएस स्कीम में होने के कारण इनका किराया भी मात्र 1000 से 1200 रुपये होगा। लखनऊ में कंपनी फिलहाल अमौसी एयरपोर्ट में अपने लिए जगह का इंतजाम कर रही है। मौसम की वजह से कोई परेशानी न आई तो तय तारीख पर उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें…

Noida News: इस सोसाइटी के कूड़ेदान में मिली नवजात बच्चे की लाश, मच गया हंगामा…

आदमपुर के लिए स्टार एयर मार्च में शुरू होगी उड़ान सेवा

किशनगढ़ (अजमेर) के लिए स्टार एयरलायंस कंपनी 16 फरवरी से उड़ान शुरू करने वाली है। वहीं, इस कंपनी को आदमपुर (जालंधर) हवाई अड्डा के लिए उड़ान सेवाओं को शुरू करने के लिए लाइसेंस प्रदान कर दिया गया है। कोरोना काल के बाद से ही आदमपुर हवाई अड्डा बंद है। जालंधर और होशियारपुर जाने वालों को हिंडन से इन सेवाओं के शुरू होने से बहुत लाभ मिलेगा। हिंडन एयरपोर्ट अथॉरिटी की निदेशक सरस्वती वेंकटेश ने बताया कि अभी तारीख स्टार एयर की तरफ से तय नहीं है कि वह कब से इन शहरों के लिए सर्विसेज शुरू करेंगे। लेकिन बताया जा रहा है कि जल्द से जल्द सर्विस शुरू करने की कोशिश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.