February 25, 2024, 7:19 am

Greater Noida News: इस सोसाइटी में किचन की छत से गिरा प्लास्टर, बाल-बाल बची जान

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday February 3, 2024

Greater Noida News: इस सोसाइटी में किचन की छत से गिरा प्लास्टर, बाल-बाल बची जान

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में रेसिडेंट्स की समस्याएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक दशक बीतने के बावजूद हज़ारों लोग अपना फ़्लैट मिलने की बाट जोह रहे हैं। दूसरी तरफ जिन भाग्यशाली परिवारों को किसी तरह फ़्लैट मिल गया है, उनकी छत टूटकर सिर पर गिर रही हैं। हाल ही में ग्रेटर नोएडा शहर की की एनआरआई सिटी फ्लैट की किचन में छत से प्लास्टर गिर गया। जिस समय प्लास्टर गिरा उस समय किचन में एक व्यक्ति खाना बना रहे थे। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। अन्यथा बड़ा हादसा घटित हो सकता था। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

क्या है पूरा मामला

खबर के अनुसार ये घटना ग्रेटर नोएडा (Greater Noida News) की एक सोसाइटी की है। एसडीएस एनआरआई सिटी में फ्लैट की छत टूट गई और प्लास्टर किचन में गिर पड़ा। जिस समय ये हादसा हुआ, उस समय एक व्यक्ति किचन में खाना बना रहे थे। उन्होंने बताया कि अचानक प्लास्टर का बड़ा टुकड़ा टूटकर नीचे गिर गया। हादसें में वे बाल-बाल बचे। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखाया गया है की टूटा हुआ प्लास्टर किचन की मेज पर पड़ा है और खाने पीने का पूरा सामान खराब हो गया है। हालांकि, इस हादसे में किसी की घायल होने की कोई सूचना नहीं है।

सोसाइटी के लोगों का कहना है कि फ़्लैट का निर्माण बेहद घटिया क़िस्म का है। सोसाइटी में अक्सर इस तरह के हादसे होते रहते हैं। बिल्डर से तमाम मर्तबा शिकायत करने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। दूसरी तरफ विकास प्राधिकरण को शिकायत देने से भी कोई समाधान नहीं निकलता है। इससे पहले भी कई सोसायटियों के फ्लैटों में प्लास्टर गिरने की घटनाएं घटित हो चुकी है। लोग लगातार इमारतों का सुरक्षा आडिट कराने की मांग कर रहे हैं, लेकिन इस दिशा में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने कोई कदम नहीं उठाया है। जिससे लोगों में नाराजगी भी है। सोसायटी के लोगों का कहना है कि यदि जल्द ही इमारतों के सुरक्षा आडिट कराने की दिशा में प्राधिकरण अधिकारियों ने कोई कदम नहीं उठाया तो निवासी उग्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

यह देखें वीडियो…

Leave a Reply

Your email address will not be published.