May 20, 2024, 6:30 am

Greater Noida News: ग्रेनो वेस्ट के लोगों ने मेट्रो की गारंटी को लेकर सरकार के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर किया प्रदर्शन

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday December 11, 2023

Greater Noida News: ग्रेनो वेस्ट के लोगों ने मेट्रो की गारंटी को लेकर  सरकार के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर किया प्रदर्शन

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में ग्रेनो वेस्ट के निवासियों की मेट्रो को लेकर मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आपको बतादें की सरकार ने पहले जिस मेट्रो रूट को बनवाने के लिए मंजूरी दी थी, उसे ही अभी कुछ दिन पहले खारिज कर देने की खबर आई थी। जिसकी वजह वहां के स्थानीय लोगों में सरकार के इस रवैए को लेकर काफी नाराजगी है। वे लोग अपनी मांगों को लेकर अक्सर ही कोई न कोई धरना या प्रदर्शन करते रहते हैं। हाल ही में फिर ग्रेटर नोएडा के निवासियों ने सरकार से मेट्रो की गारंटी को और फ्लैट्स की रजिस्ट्री को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया और रैली निकाली।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा में ग्रेनो वेस्ट लोगों की सरकार से अपनी मांगों के पूरा न होने की वजह से नाराजगी बढ़ती ही जा रही है। इसी के चलते अभी रविवार को वहां के स्थानीय निवासियों ने मेट्रो की गारंटी और फ्लैटों की रजिस्ट्री और मालिकाना हक को लेकर रैली निकाली और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके अलावा लोगों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन भी किया। बताया जा रहा है की वर्तमान सरकार ने ग्रेटर नोएडा में ग्रेनो वेस्ट के लोगों को जो फ्लैट्स रहने के लिए उपलब्ध कराए थे उनकी रजिस्ट्री अभी तक नहीं हो सकी है। रजिस्ट्री न हो पाने से उन्हें अपने घरों पर मालिकाना हक भी नहीं मिल पाया है। जिससे लोग पहले से ही बेहद नाराज थे। लेकिन अभी कुछ दिन पहले सरकार ने जिस मेट्रो रूट के बनने की मंजूरी दी थी, उसे बाद में खारिज कर दिया गया था। जिसकी वजह से लोगों का गुस्सा सरकार के इस रवैए के प्रति और भी भड़क उठा। इसी वजह से लोगों ने रविवार को सरकार से अपनी मांगों की पूर्ति को लेकर रैली निकाली और दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़े…

Delhi NCR: जल्दबाजी ने ली जान.. मेट्रो और प्लेटफार्म में फंसकर शख्स ने तोड़ा दम

 

सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लोगो ने कहा की अब मनकी बात बहुत हो गई,अब काम की बात होनी चाहिए। अब सरकार को ग्रेटर नोएडा के लोगों के हक की बात करनी चाहिए। बड़ी संख्या में लोग नारेबाजी करते हुए जंतर मंतर गए और वहां पर प्रदर्शन करके अपना विरोध जताया। लोगों का कहना है की वे सरकार से एक दिन अपना हक लेकर ही रहेंगे। जबतक सरकार उनकी बात को नहीं सुनेगी तब तक इसी तरह से विरोध प्रदर्शन जारी रखा जायेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.