February 25, 2024, 8:05 am

Ghaziabad News: शेयर मार्केट में निवेश का झांसा देकर लगाया साढ़े 13 लाख का चूना

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday January 6, 2024

Ghaziabad News: शेयर मार्केट में निवेश का झांसा देकर लगाया साढ़े 13 लाख का चूना

Ghaziabad News: गाजियाबाद से ठगी और जालसाजी का एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जिसमे एक शख्स को शेयर बाजार में निवेश करने के नाम पर झांसा देकर साइबर ठगों ने उससे साढ़े 13 लाख रुपयों की ठगी करली। एसीपी कोतवाली ने बताया कि मामले में जेपी मॉर्गन, एयाज इब्राहम और मनीषा रावत पर केस दर्ज किया गया है। साइबर टीम की मदद से जांच की जा रही है।

क्या है पूरा मामला

गाजियाबाद के विजयनगर के रहने वाले प्रफुल्ल कुमार से साइबर ठगों ने शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर साढे 13 लाख रुपये ठग लिए। शातिरों ने प्रफुल्ल को एक आईडी बनाकर भेज दी थी। उसके जरिये उन्हें बाजार में निवेश के बाद मुनाफा भी दिखाया। उन्होंने जब रुपये निकालने का प्रयास किया तो शातिरों ने कंपनी पर छापा लगने का हवाला देकर और रुपये की मांग की और ठगी कर ली।

Advertisement
Advertisement

प्रफुल्ल ने बताया कि नवंबर में एक कंपनी की तरफ से संपर्क किया गया, जिसमें उन्हें बताया गया कि शेयर मार्केट में रुपये लगाकर कमाई कर सकते हैं। ठगों ने कंपनी में निवेश करने के लिए उनका अकाउंट भी बनाया। उन्होंने शुरुआत में रुपये लगाए तो उनके शेयर में मुनाफा दिखाई दिया। विश्वास में लेकर ठाकुर ऑन ने उन्हें और रुपये निवेश करने की सलाह दी। धीरे-धीरे उन्होंने 13 लाख 41 हजार रुपये निवेश कर दिए। उन्होंने जब अपने रुपये निकालने का प्रयास किया तो आरोपियों ने कहा कि कंपनी पर छापा पड़ा है इसलिए कुछ दिन के लिए भुगतान ब्लॉक हो गया है। इसके बाद शातिरों ने और रुपये निवेश करने के लिए कहा। उन्होंने रुपये वापस मांगे तो आरोपियों ने बाद में संपर्क करना बंद कर दिया। तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ। एसीपी कोतवाली ने बताया कि मामले में जेपी मॉर्गन, एयाज इब्राहम और मनीषा रावत पर केस दर्ज किया गया है। साइबर टीम की मदद से जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें…

Noida News: नए पैकेज पर साइन होने पर इतने बिल्डरों को बकाए के तौर पर मिलेगी 21 फीसदी छूट

Leave a Reply

Your email address will not be published.