February 25, 2024, 6:11 am

Noida News: सर्दी की वजह से बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस दिन खुलेंगे स्कूल

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday January 6, 2024

Noida News: सर्दी की वजह से बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस दिन खुलेंगे स्कूल

Noida News: लगातार बढ़ रही ठंड और शीतलहर के चलते स्कूलों की छुट्टियों को  बढ़ा दिया गया है। जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने कक्षा आठवीं तक के स्कूलों में अब 14 जनवरी तक छुट्टियां बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए हैं। इससे पहले आदेश 6 जनवरी तक जारी किया गया था। बीएसए ने स्कूलों को लेटर जारी कर नियमों का पालन करने के लिए दिशा निर्देश दिए हैं।

क्या है पूरा मामला

गौतमबुद्ध नगर में सर्दी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। घने कोहरे के साथ ही शीतलहर का दौर भी जारी है। नोएडा एनसीआर में तापमान दस डिग्री से भी कम है। वहीं मौसम को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टियों की अवधि बढ़ा दी है। जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने कक्षा आठवीं तक के स्कूलों में अब 14 जनवरी तक छुट्टियां बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए हैं। इससे पहले आदेश 6 जनवरी तक जारी किया गया था। बीएसए ने स्कूलों को लेटर जारी कर नियमों का पालन करने के लिए दिशा निर्देश दिए हैं।

Advertisement
Advertisement

आठवीं कक्षा तक के बच्चों की छुट्टियां

बीएसए राहुल पंवार ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में इन दिनों लगातार सर्दी का बढ़ रही हैं। पूर्व में जिलाधिकारी के आदेश पर 6 दिसंबर तक स्कूलों की छुट्टी का आदेश दिए थे। उन्होंने बताया कि पूरे जिले में घना कोहरा छाया रहता है, जिस वजह से जीरो विजिबिलिटी और ठंड की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने एक बार फिर से नर्सरी से आठवीं कक्षा के बच्चों की छुट्टियों को बढ़ा दिया है। इस आदेश के अनुसार जिले के सभी बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूलों में नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के बच्चों की 14 जनवरी तक छुट्टियां रहेंगी।

नोएडा समेत एनसीआर में चल रही तेज हवाएं

पिछले कुछ दिनों से ठंड काफी ज्यादा बढ़ गई। अब अनुमान लगाया जा रहा है कि आगामी 9 जनवरी को एनसीआर और वेस्ट यूपी में झमाझम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 9 जनवरी को मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, बुलंदशहर, गाजियाबाद, नोएडा और बिजनौर समेत कई इलाकों में बारिश की आशंका जताई है। इसके अलावा इन इलाकों के लोगों ने पिछले 4 दिनों से सूरज की शक्ल नहीं देखी है। ठंड काफी ज्यादा पड़ती जा रही है। इसके अलावा शीत लहर भी चल रही है। नोएडा और आसपास के इलाकों में 5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है। बताया जा रहा है कि पहाड़ों में हुई बारिश की वजह से पश्चिम यूपी के जिलों में सर्दी बढ़ी है।

यह भी पढ़ें…

Ghaziabad News: शेयर मार्केट में निवेश का झांसा देकर लगाया साढ़े 13 लाख का चूना

Leave a Reply

Your email address will not be published.