May 8, 2024, 8:02 am

Ghaziabad News: धोखाधड़ी…बिल्डर प्रबंधन पर दो करोड़ रुपये हड़पने का मुकदमा…

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday December 16, 2023

Ghaziabad News: धोखाधड़ी…बिल्डर प्रबंधन पर दो करोड़ रुपये हड़पने का मुकदमा…

Ghaziabad News: गाजियाबाद (Ghaziabad)के इंदिरापुरम इलाके से धोखाधड़ी का बेहद हैरान करने वाला मामला आया है। खबर के मुताबिक गाजियाबाद में इंदिरापुरम कोतवाली पुलिस को अहिंसाखंड की लिली लाल ने शिप्रा कृष्णा सृष्टि सोसायटी में फ्लैट बेचने की आड़ में बिल्डर प्रबंधन पर दो करोड़ रुपये हड़पने का मुकदमा कराया है। उनका आरोप है कि बिल्डर सितंबर 2022 से उन्हें शिकायत के बाद लगातार पैसे वापस करने का झांसा दे रहा था। उन्होंने मुकदमे में बिल्डर सहित चार लोगों का नाम लिखवाया है।

क्या है पूरा मामला

गाजियाबाद में इंदिरापुरम इलाके में अहिंसा खंड की निवासी लिली लाल ने कोतवाली पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया है की नवंबर 2021 में शिप्रा इस्टेट लिमिटेड और जय कृष्ण इस्टेट डेवलपर्स लिमिटेड से सोसायटी में एक फ्लैट खरीदा था। दिसंबर महीने तक उन्होंने सभी दस्तावेज प्रबंधन को दे दिए थे। उन्हें जनवरी में रजिस्ट्री करने का वायदा किया गया लेकिन 2 करोड़ 14 लाख 72 हजार 223 रुपये जमा करने के बावजूद फ्लैट की रजिस्ट्री तो दूर भंडाफोड़ होने पर पैसे भी वापस नहीं किए। इस मामले में उन्होंने प्रबंधन की शालिनी खन्ना, नासिर अब्बास, मोहित सिंह व दिनेश चौहान पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पुलिस अधिकारियों को शिकायत देने पर बिल्डर की तरफ से पैसे लौटाने का वायदा किया लेकिन पैसे नहीं मिले। इतना ही नहीं, उनके फ्लैट को दूसरे आवंटी को भी बेच दिया। इसका पता चलने पर उन्होंने सबसे पहले जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत की थी।

दूसरी तरफ, शालीमार गार्डन पुलिस को शाहबाज मलिक ने शिकायत दी कि उनकी बेंगलुरु में रहने वाले मुजीबुद्दीन और तजीमुद्दीन से व्यापारिक लेन-देन के दौरान मुलाकात हुई थी। जान-पहचान बढ़ने पर दोनों ने उन्हें रियल इस्टेट में निवेश पर दो वर्ष में दो गुनी रकम लौटाने का झांसा दिया। उनसे एक करोड़ 25 लाख कई बार में खाते में जमा कराए। उनका आरोप है कि समय बीतने पर जब दोनों ने पैसे नहीं दिए तो उन्हें शक हुआ। पैसे मांगने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। डीसीपी शुभम पटेल का कहना है कि शिकायत मिलने पर इंदिरापुरम पुलिस को मुकदमा दर्ज कर आगे की जांच के निर्देश दिए हैं। पुलिस मामले की बारीकी से छानबीन करते हुए आरोपियों की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें…

Lucknow News: रिटायर्ड आईपीएस भी निकले नकलची, एलएलबी की परिक्षा में कर रहे थे नकल

Leave a Reply

Your email address will not be published.