April 28, 2024, 11:19 pm

Fraud News: नौकरी के नाम पर झांसा देकर ठगे लाखों रुपए, विदेशों तक फैला ठगों का जाल

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday March 25, 2024

Fraud News: नौकरी के नाम पर झांसा देकर ठगे लाखों रुपए, विदेशों तक फैला ठगों का जाल

Fraud News: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के सभी इलाकों में पिछले कुछ दिनों से धोखाधड़ी और जालसाजी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। हाल ही में नोएडा से एक जालसाजी का एक नया मामला सामने आया है, जिसमें जालसाजों ने एक शख्स को नोएडा प्राधिकरण ने नौकरी लगवाने का झांसा देकर लाखों रुपयों की ठगी करली। इसकी सूचना पुलिस को दे दी गई है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा प्राधिकरण (Fraud News) और रेलवे में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर महिला समेत उसके तीन सहयोगी ने एक व्यक्ति से 12 लाख रुपए ऐंठ लिए हैं। इसकी शिकायत पीड़ित ने 4 आरोपियों के खिलाफ पुलिस से की है। कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता का दावा है कि आरोपी कई बार जेल भी जा चुके हैं। सभी लोग नेपाल के हैं और गिरोह बनाकर लोगों से ठगी करते हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ऐसे दिया ठगी को अंजाम

पीड़ित विजय कुमार ने बताया कि करीब दो साल पहले उनकी मुलाकात सेक्टर-50 स्थित महागुन मेपल में एक फ्लैट पर सपना अरोड़ा, मनोज अरोड़ा, राजीव अरोड़ा और महेंद्र सिंह से हुई। आरोपियों ने उनसे कहा था कि वह उसकी बहन की रेलवे या नोएडा प्राधिकरण में सरकारी नौकरी लगवा देंगे। नौकरी की एवज में आरोपियों ने 15 लाख रुपये की मांग की है।शिकायतकर्ता ने झांसे में आकर चारों को 12 लाख रुपये दे दिए। नौकरी लगवाने के लिए आरोपियों ने शिकायतकर्ता से एक महीने का समय मांगा था। तय समय पर जब नौकरी नहीं लगी तो आरोपियों ने शिकायतकर्ता को गुमराह करना शुरू कर दिया।

झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी

विजय कुमार ने बताया कि कई बार मुलाकात के नाम पर पीड़ित को लखनऊ, दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में अलग-अलग स्थानों पर बुलाया गया। यही नहीं आरोपियों ने नौकरी लगने का फर्जी नियुक्ति पत्र भी इस दौरान पीड़ित को दे दिया। नियुक्ति पत्र फर्जी होने की जानकारी मिलने के बाद पीड़ित ने जब रुपये वापस मांगे तो आरोपियों ने 10 लाख रुपये का एक चेक दिया जो बाउंस हो गया। इसके बाद जब पीड़ित ने रुपये वापस मांगे तो आरोपियों ने गाली-गलौज करते हुए झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी।

यह भी पढ़ें…

Omaxe Builder Video: इस बिल्डर ने अय्याशी पर उड़ाए लोगों की प्रॉपर्टी के करोड़ो रूपए…देखें वीडियो

पुलिस का बयान…

पुलिस का कहना है कि केस मुख्यमंत्री कार्यालय के आदेश पर दर्ज हुआ है। आरोपियों की तरफ से सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर अन्य लोगों से भी ठगी की गई है। मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। गिरफ्तारी के लिए एक टीम गठित की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.