May 6, 2024, 3:58 pm

Delhi: दिल्ली-नोएडा-ग्रेटर नोएडा के लोगों को मिलेगी राहत, नए हाइवे से सफर होगा आसान, रोजाना 2 घंटे समय बचेगा

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday April 10, 2022

Delhi: दिल्ली-नोएडा-ग्रेटर नोएडा के लोगों को मिलेगी राहत, नए हाइवे से सफर होगा आसान, रोजाना 2 घंटे समय बचेगा

Delhi New Flyway : बड़े शहरों को सड़कों पर जाम मिलना आम है और परेशान होना भी। लेकिन जब इस परेशानी का सॉल्यूशन निकाल लिया जाए तो क्या ही कहना। दरअसल दिल्ली (Delhi)  के ओखला, जामिया नगर और बटला हाउस जैसी घनी आबादी वाले इलाके में रहने वाले लोगों को जल्द ही जाम से राहत मिलने वाला है। इसके लिए नदी के किनारे महारानी बाग से लेकर कालिंदी कुंज तक 4-6 किलोमीटर की सर्विस रोड बनाई जाएगी।

चार लेन की रोड (Four Lane Road)

बता दें, यहां पहले से ही दिल्ली-मुंबई हाइवे का काम चल रहा है। ऐसे में सर्विस रोड इसके पैरलल बनेगी। खास बात ये है कि यह चार लेन की है जिससे लोगों के लिए काफी सुविधा हो जाएगा।

किन इलाके को मिलेगी राहत

सर्विस रोड के बन जाने से कालिंदी कॉलोनी, सिद्धार्थ एनक्लेव, आश्रम, किलोकरी और एनएफसी जैसे कई इलाकों के लोगों को आसानी होगी। हालांकि, अभी नदी के किनारे दिल्ली-मुंबई हाइवे के निर्माण का काम चल रहा है। सराय काले खां से कालिंदी कुंज चौराहे तक का यह हिस्सा एलिवेटेड है जिसे एनएचएआइ बना रहा है।

बता दें, हाइवे का एलिवेटेड रोड बनने के बाद इसके नीचे महारानी बाग से कालिंदी कुंज तक सर्विस रोड बनाई जाएगी। इतना ही नहीं, इस रोड को शाहीन बाग के पास दिल्ली-नोएडा रोड में जोड़ा जाएगा। जिससे बटला हाउस, जोगाबाई, जोगाबाई एक्सटेंशन, जामिया नगर, ओखला जाने वाले लोगों को फायदा होगा।

यह भी पढ़ें:-  UP School Fees Hike: बढ़ने वाली है आपके बच्चे की स्कूल की फीस, यूपी सरकार के फैसले का होगा डायरेक्ट असर

https://gulynews.com/fees-hike-in-uttar-pradesh-private-school/

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.