April 27, 2024, 1:49 pm

Noida: भयंकर गर्मी के बीच केपटाउन सोसाइटी के इस फ्लैट में लगी आग। अफरा-तफरी मचा

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday May 18, 2022

Noida: भयंकर गर्मी के बीच केपटाउन सोसाइटी के इस फ्लैट में लगी आग। अफरा-तफरी मचा

Fire in Noida : गौतमबुद्ध नगर के नोएडा के सेक्टर 74 (Sector 74, Noida) स्थित केपटाउन सोसाइटी (Supertech Capetown) में उस वक्त बड़ा हादसा टल गया। जब एक फ्लैट में अचानक आग लग गई । आग लगते ही सोसाइटी के भीतर रेजिडेंट्स में हड़कंप मच गया । जबरदस्त गर्मी के बीच आग लगने की खबर मिलते ही अफरा-तफरी मच गया और आनन-फानन में आग पर काबू पाने की कोशिश तेज हो गई।

कहां लगी आग ?
https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक रात करीब 10 बजे आग (Fire in Flat) की यह घटना केपटाउन सोसाइटी के टॉवर सीएस-4 के फ्लैट नंबर 903 में लगी थी। अचानक आग लगने से डर और दहशत का माहौल बन गया। हैरान करने वाली बात यह थी कि आग की लपटें फ्लैट के हॉल से निकलकर बाहर बालकनी तक उठने लगी. तेज धूआं और आग की लपटें जब बाहर निकलने लगी तो हंगामा मच गया।

आग पर कैसे पाया काबू ?
फ्लैट के अंदर यह आग तब लगी जब फ्लैट में रहने वाले फैज अपने परिवार के साथ सोसाइटी के पार्क में घूम रहे थे। अचानक आग लगने की खबर ने सबको चौंका दिया। आनन-फानन में इसकी जानकारी सोसाइटी की मेंटेनेंस टीम को दी गई। आसपास के रेजिडेंट्स और मेंटेनेंस टीम ने मिलकर किसी तरह आग पर काबू पाया। अच्छी बात यह रही कि फ्लैट के अंदर लगे स्प्रिंकल के कारण आग ज्यादा फैल नहीं सकी और पानी के फव्वारे ने आग के बढ़ने पर रोक लगा दी।

कितना नुकसान हुआ ?
https://gulynews.com की टीम जब फ्लैट के अंदर पहुंची तो देखा कि फ्लैट के अंदर रखा फ्रीज पूरी तरह से जल गया है। साथ ही उसके आस-पास की रखे सामान भी जल गए हैं। फ्लैट की दीवारें भी काल पड़़ चुकी थी। अगर यह आग किचन तक पहुंच गया होता तो बड़ा नुकसान हो सकता था। आग की इस घटना में किसी तरह के जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें:- केपटाउन सोसाइटी में फिर आया सुसाइड केस। इंजीनियर ने की आत्महत्या!

केपटाउन सोसाइटी में फिर आया सुसाइड केस। इंजीनियर ने की आत्महत्या!

Leave a Reply

Your email address will not be published.