September 22, 2024, 7:18 am

Fire in Noida: क्या आपकी सोसाइटी में फायर सिस्टम करता है काम, यहां नहीं किया तो फ्लैट में लगी जबरदस्त आग

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday November 26, 2022

Fire in Noida: क्या आपकी सोसाइटी में फायर सिस्टम करता है काम, यहां नहीं किया तो फ्लैट में लगी जबरदस्त आग

Fire in Noida:  ग्रेटर नोएडा वेस्ट से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां रॉयल नेस्ट हाउसिंग सोसायटी (Royal Nest Housing Society) में शुक्रवार की दोपहर एक फ्लैट में अचानक आग लग गई. आग देखते ही लोगों में हड़कंप मच गया. आग इतनी भयंकर थी कि पूरा फ्लैट जलकर राख हो गया है. फ्लैट के आसपास में रहने वाले लोगों ने किसी तरीके से आग पर काबू पाया है. करीब  45 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है. गनीमत रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन पूरा फ्लैट जल गया है. जिसमें लाखों रुपए का नुकसान बताया जा रहा है.

सोसायटी में कब लगी आग ?

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित रॉयल नेस्ट हाउसिंग सोसायटी के लोगों ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर बाद एक टावर के 8वें फ्लोर पर आग लग गई. फ्लैट में एक शख्स अपने पालतू डॉग के साथ रहता था. जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय युवक अपने पालतू डॉग को नीचे पार्क में घुमाने लेकर गया था. उसी दौरान फ्लैट में अचानक शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गई.

यह भी पढ़ें:-

Theft in Noida: नोएडा की इस सोसाइटी में करोड़ों की चोरी, जांच में पुलिस

 

कैसे लगी आग?

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक फ्लैट में आग शॉर्ट सर्किट से हुआ है। दरअसल घर में रखे फ्रिज में शॉर्ट सर्किट हुआ था. शॉर्ट सर्किट होते ही घर में आग लग गई. इसी आग के कारण पूरा फ्लैट जल गया. घटना की जानकारी पुलिस और मेंटेनेंस डिपार्टमेंट को दी गई, लेकिन आरोप है कि पुलिस के पहुंचने से पहले ही आस-पास में रहने वाले पड़ोसियों ने खुद आग पर काबू पा लिया. इस हादसे में कोई जनहानि तो नहीं हुई है, लेकिन लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया है.

सोसायटी का फायर सिस्टम नहीं कर रहा काम

सोसायटी में रहने वाले लोगों का कहना है कि जिस समय हादसा हुआ और आग लगी उस समय आग लगने के बावजूद भी फायर सिस्टम ने काम नहीं किया. अगर फायर सिस्टम काम करता तो लाखों रुपए का नुकसान नहीं होता.

यह भी पढ़ें:-

 

Urfi Javed News Video: वाइन ग्लास से बदन ढकती नजर आईं उर्फी, यूजर ने कैमरामैन के बारे में पूछा

Leave a Reply

Your email address will not be published.