April 18, 2024, 10:46 pm

Fraud in Shivalik Housing Society: फर्जीवाड़ा करने के आरोप में हाउसिंग सोसायटी के डायरेक्टर पर FIR

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday January 30, 2023

Fraud in Shivalik Housing Society: फर्जीवाड़ा करने के आरोप में हाउसिंग सोसायटी के डायरेक्टर पर FIR

Fraud in Shivalik Housing Society: ग्रेटर नोएडा (Noida news) के शिवालिक हाउसिंग सोसायटी (Shivalik Housing Society) में एक बड़ा फर्जीवाड़ा होने की खबर आ रही है. यहां एक फ्लैट को 2 लोगों को बेचा गया. जिसके बाद मामले में एक महिला पीड़िता की शिकायत के आधार पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर हाउसिंग सोसायटी के डायरेक्टर कैलाश चौहान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने कैलाश चौहान के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. शिवालिक होम्स हाउसिंग सोसाइटी के फ्लैट नंबर B-1301 को  पूनम और उनकी मां रेखा के नाम पर लिया गया था. पूनम ने यह फ्लैट 2019 में खरीदा था. शनिवार को मूकदमा दर्ज किया गया है.

क्या है पूरा मामला ?

शिवालिक हाउसिंग सोसायटी (Shivalik Housing Society) में एक ही फ्लैट को 2 लोगों को बेचा गया. पीड़िता (पूनम) ने पुलिस को शिकायत देते हुए कहा कि इस फ्लैट को उन्होंने अपने पिता के निधन के बाद मिले पीएफ के पैसों से 35,94,081 रुपए में खरीदा था. इसके लिए बीते 12 जुलाई 2019 को नोड्यूज भी दिया गया. इसके बाद हमने इस फ्लैट में इंटीरियर का कार्य भी कराया. फिलहाल इस फ्लैट में मेरी बहन और बहनोई रहते हैं.

पूनम का कहना है कि बीते 20 फरवरी 2020 को पीएनबी हाउसिंग बैंक द्वारा हमारे घर पर नोटिस लगाई गई. जिसमें यह लिखा था कि यह फ्लैट जगदीश जोशी को बेचा हुआ था, जोकि 19 जुलाई 2016 में ही बेचा जा चुका था. इसके लोन की किस्त ना भरे जाने के कारण अब बैंक ने कब्जा नोटिस लगा दिया.

ये भी पढ़ें-

7x Welfare Society: 7x वेलफेयर सोसायटी का अनोखा अभियान, ट्रैफिक पुलिस का दिया साथ

शिवालिक हाउसिंग सोसायटी के डायरेक्टर खिलाफ मुकदमा दर्ज

पूनम का कहना है कि उस दिन उन्हें मालूम हुआ कि इस फ्लैट को हमें धोखाधड़ी करके बेचा गया. हमारे स्वर्गीय पिता की जीवन की कमाई धोखाधड़ी करके हमसे ले ली गई. इस संबंध में हमने एक पत्र डीसीपी कार्यालय में दिया. जिस पर हमारा बयान लिया गया था, लेकिन आगे उस पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई. जिसके बाद हमने इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिट याचिका दायर कर मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. जिसके बाद अब इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर शिवालिक होम्स के डायरेक्टर कैलाश चौहान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.