April 18, 2024, 10:16 pm

7x Welfare Society: 7x वेलफेयर सोसायटी का अनोखा अभियान, ट्रैफिक पुलिस का दिया साथ

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday January 29, 2023

7x Welfare Society: 7x वेलफेयर सोसायटी का अनोखा अभियान, ट्रैफिक पुलिस का दिया साथ

7x Welfare Society: नोएडा की 7x वेलफेयर टीम (7x Welfare Team) ने ट्रैफिक वालंटियर (Traffic Volunteer) और नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida Traffic Police) के सहयोग से सड़क सुरक्षा को और मजबूत बनाने का एक अनोखा अभियान चलाया. जिसमें उन्होंने नियम तोड़ने वालों को आइना दिखाकर उन्हें उनकी गलती के बारे में अवगत कराया. यह अभियान 28 जनवरी को चलाया गया.

बिना हेलमट पहने लोगों को दिखाया आइना

नोएडा की 7x वेलफेयर टीम (7x Welfare Team), ट्रैफिक वालंटियर (Traffic Volunteer) और नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे लोग जिन्होंने हेलमेट नही लगाया था, हेलमेट लॉक नही किया था, सीट बेल्ट नही लगा रखा था, उन्हें आईना दिखाया. जब उन्हें आईना दिखाया गया तो उन्हें शर्मिंदगी का एहसास हुआ और उन्होंने आगे से ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन करने का संकल्प लिया.

  

ये भी पढ़ें-

Benefits of cycling: साइकिल चलाना कितना फायदेमंद ? नहीं रहेगा बीमारियों का खतरा

 

7x टीम के सदस्य ने बताया कि जैसे वो हर हफ्ते मिलकर अलग अलग चौराहों पर सड़क सुरक्षा को लेकर लोगो को जागरूक करते हैं, अगर इन्हें बाकी विभागों का भी साथ मिले तो हर घंटे होने वाली दुर्घटनाओं को बहुत हद तक कम किया जा सकता है. टीम का एक प्रयास है कि नोएडा सड़क सुरक्षा के मामले में मिसाल बने और दूसरे शहर इसका अनुकरण करें.

इस अभियान में ट्रैफिक विभाग से ट्रैफिक इंस्पेक्टर राम सिंह , टीएसआई अशोक सिंह, योगेन्द्र सिंह और वहां मौजूद ट्रैफिक कर्मियों ने टीम का साथ दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.