May 19, 2024, 8:03 am

नोएडा: बच्चों के लिए ड्राइंग कंपटीशन का आयोजन, ऐसे ले सकते हैं हिस्सा

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday March 11, 2022

नोएडा: बच्चों के लिए ड्राइंग कंपटीशन का आयोजन, ऐसे ले सकते हैं हिस्सा

कोरोना के बाद एक बार फिर से बच्चों में नया उमंग और उत्साह भरने के लिए नोएडा के सेक्टर 74 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी में एक नई पहल की शुरुआत होने वाली है। सोसाइटी में गठित हॉबी क्लब की ओर से शनिवार यानी कल एक ड्राइंग कम्पटीशन का आयोजन किया जा रहा है। 4 से 12 साल के बच्चों के लिए यह कंपटीशन सोसाइटी के क्लब 1 के लाइब्रेरी रूम में दोपहर 3 बजे आयोजित किया जा रहा है।

हॉबी क्लब की शुरुआत करने वाली किस्मत धर ने www.gulynews.com से खास बातचीत करते हुए बताया कि बच्चों में उनकी रुचि का विकास करने के लिए हॉबी क्लब की शुरुआत की गई है। यह एक ऐसा मंच है जहां बच्चें अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते हैं।

ड्राइंग कंपटीशन में हिस्सा लेने वाले बच्चों को एडवांस में अपना डिटेल्स https://www.capetownresidents.com/drawing-competition/ यूआरएल पर शेयर करना होगा।  किस्मत धर के मुताबिक कंपटीशन में आने वाले बच्चों को घर से ही क्लिपबोर्ड, रंग, पेंसिल और इरेजर लेकर आना होगा।

बता दें कि हॉबी क्लब बाद में बड़े और यंग लोगों के लिए भी कुछ ऐसे वर्कशॉप और इंटरेक्शन सेशन का आयोजन करेगी जिससे लोगों का अकेलापन दूर होगा। इसके लिए बकायदा क्लब ने पूरा प्लान तैयार कर लिया है। ऐसे सेशन में एक्सरसाइज और गीत संगीत के अलावा पब्लिक स्पीकिंग, रीडिंग हैबिट, ड्रामा जैसी चीजें की जाएंगी ताकि सोसाइटी के निवासी एक दूसरे से घुल मिल सके। किसमत बताती हैं कि एक्सपर्ट लोगों के द्वारा समय-समय पर वर्कशॉप का भी आयोजित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.