February 6, 2023, 5:53 am

Noida dog attack: नोएडा की इस सोसायटी में कुत्तों ने एक शख्स पर झपट्टा मारा, डर में लोग

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday December 5, 2022

Noida dog attack: नोएडा की इस सोसायटी में कुत्तों ने एक शख्स पर झपट्टा मारा, डर में लोग

Noida dog attack: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पाम ओलंपिया सोसाइटी (Palm Olympia society) से बेहद हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां एक बार फिर दिल दहला देने वाली घटना के बाद लोगों में भय और दहशत का माहौल बना हुआ है. यहां आवारा कूत्तों द्वारा एक युवक पर हमला करने का वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक युवक कैसे 4-5 कुत्तों से अपनी जान बचा रहा है. इसके बावजूद ये आवारा कुत्ते युवक का पीछा नहीं छोड़ते और उसके पीछ भागते है. कुछ दूर भागते-भागते युवक अपने हाथ में पकड़े डंडे से कुत्तों को डराता है. इसके बाद कुत्तों का झुंड इधर-उधर होता है. हालांकि युवक को कोई नुकसान नहीं हुआ. इस घटना के बाद से सोसायटी के लोग डरे हुए है.

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पाम ओलंपिया सोसाइटी (Palm Olympia society) में आवारा कूत्तों द्वारा एक युवक पर हमला करने का वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक युवक कैसे 4-5 कुत्तों से अपनी जान बचा रहा है. वहीं इस घटना का सामने बेंच पर बैठे दो व्यक्ति देख रहे थे लेकिन उनके द्वारा युवक की मदद नहीं की गई. पीड़ित युवक ने बड़ी मुश्किल से अपनी जान कुत्तों से बचाई.

वीडियो देखें-

Dog policy-

नोएडा अथॉरिटी ने शहर में कुत्ते के काटने की कई घटनाओं को देखते हुए पालतू जानवरों को रखने और आवारा पशुओं को खिलाने की नीति को मंजूरी दी. नोएडा अथॉरिटी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रितु माहेश्वरी ने एक ट्वीट में कहा, ‘नोएडा प्राधिकरण की 207 वीं बोर्ड बैठक में आवारा और पालतू कुत्तों-बिल्लियों के लिए नीति निर्माण के संबंध में निर्णय लिया गया है. नोएडा क्षेत्र के लिए भारतीय पशु कल्याण बोर्ड के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए प्राधिकरण द्वारा नीति तय की गई है.

ये भी पढ़ें-

Noida Pet Dog Policy: नोएडा में पालतू कुत्तों का पंजीकरण अनिवार्य, ये है आखिरी तारीख 

1 फरवरी 2023 तक कुत्तों का पंजीकरण अनिवार्य

नोएडा प्राधिकरण की नीति के तहत 1 फरवरी 2023 तक पालतू कुत्तों का पंजीकरण अनिवार्य है. पंजीकरण नहीं कराने पर जुर्माना लगाया जाएगा. इसके अलावा पालतू कुत्तों की नसबंदी या एंटीरेबीज टीकाकरण भी अनिवार्य कर दिया गया है, जबकि उल्लंघन करने पर हर महीने 2000 रुपये का जुर्माना लगाने का प्रावधान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.